Bhopal News: राजधानी में सिंधी कारोबारियों की नहीं होती सुनवाई 

Share

Bhopal News: सबूत देने के बावजूद मामले की जांच और आरोपियों को दबोचने के नाम पर व्यापारियों की कई दिनों तक टाली जाती है एफआईआर

Bhopal News
TCI ADVT

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कानून—व्यवस्था को लेकर पूर्व महापौर आलोक शर्मा कई बार धरना दे चुके हैं। उन्होंने भोपाल (Bhopal News) शहर के शाहजहांनाबाद के अलावा पुलिस कमिशनरेट कार्यालय में भी प्रदर्शन किया। वे कई बार कारोबारियों के जान—मान की सुरक्षा और उनको न्याय दिलाने के समर्थन में मोर्चा खोल चुके हैं। उसके बावजूद भोपाल शहर में पुलिस कमिश्नरेट प्रणाली में सिंधी समाज (Sindhi Samaj) की कोई सुध नहीं ली जाती। इस समाज के अधिकांश व्यापारी वर्ग होते हैं। जिन्हें जांच और आरोपियों की धरपकड़ के नाम पर उनकी एफआईआर को हमेशा से लटकाया जाता है। ऐसे ही दो मामले में एक बार फिर भोपाल शहर के अलग—अलग थानों में पहुंचे हैं।

यह है दो मामले जिन पर अफसर इधर—उधर टालते रहे मामला

पहली घटना भोपाल शहर के हनुमानगंज (Hanumanganj) थाना क्षेत्र की है। यहां लक्ष्मीनारायण मार्केट (Laxminarayan Market) में सुरेश अडनानी (Suresh Adnani) की दुकान है। उनकी दुकान के 5 अप्रैल की सुबह ताला खोलकर हजारों रुपए का माल चोरी चला गया। जिसकी रिपोर्ट उन्होंने उसी दिन थाने पहुंचकर पुलिस को दी थी। ताला खोलने वाले व्यक्ति का सीसीटीवी कैमरे में भी चेहरा कैद हुआ। जिसकी तलाश और उसकी धरपकड़ पुलिस के अधिकारी करते रहे। उल्लेखनीय है कि शहर में लोकसभा चुनाव को लेकर थानों को अफसरों की तरफ से टारगेट मिले हुए हैं। इस कारण इस मामले को 9 अप्रैल को लटकाया गया। पुलिस ने अब 161/24 धारा 457/380 (रात में ताला तोड़कर चोरी करने का मामला) दर्ज कर लिया। मामले की जांच एसआई शिवलाल वर्मा (SI Shivlal Verma) कर रहे हैं। जब उनसे संपर्क किया गया तो वे इस घटना को लेकर कुछ नहीं बोले। उन्होंने कहा कि थाना प्रभारी अवधेश सिंह भदौरिया (TI Awadhesh Singh Bhadauriya) से संपर्क किया जा सकता है। हालांकि उन्होंने फोन ही नहीं उठाया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस मामले में संदेही को दबोच लिया गया है।

इस मुद्दे पर भी थाना पुलिस खामोश

Bhopal News
TCI ADVT

चोरी की दूसरी वारदात बैरागढ़ (Bairagad) थाना क्षेत्र स्थित बस स्टेंड पर हुई थी। यह वारदात भी 7—8 अप्रैल की दरमियानी रात हुई थी। थाने में रिपोर्ट सुरेश मेघानी (Suresh Meghani) पिता मोहन लाल मेघानी उम्र 40 साल ने दर्ज कराई। वे लक्ष्मण नगर में रहते हैं और कपड़े की दुकान चलाते हैं। उनकी दुकान बस स्टेंड के नजदीक है। दुकान में 7 अप्रैल की रात लगभग 10 बजे ताला लगाकर वे चले गए थे। अगले दिन यानि 8 अप्रैल को सुबह आए तो ताला लगा था। लेकिन, भीतर सामान बिखरा हुआ था। चोर एक्जास्ट फैन को तोड़कर अंदर घुसे थे। दुकान में सीसीटीवी कैमरे लगे भी है। चोर गल्ले से नकदी साढ़े छह हजार रुपए समेत कई अन्य सामान ले गए हैं। पुलिस ने इस मामले की भी रिपोर्ट 09 अप्रैल की दोपहर लगभग डेढ़ बजे दर्ज की है। पुलिस ने 212/24 धारा 457/380 (रात में ताला तोड़कर चोरी करने का मामला) दर्ज किया है। पुलिस इस मामले में भी एफआईआर में हुई देरी की वजह नहीं बता सकी।

यह भी पढ़ें:   Nagar Nigam Logo Issue : मेयर आलोक शर्मा के खिलाफ देशद्रोह की हुई शिकायत

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Robbery News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!