MP Sport News: 3600 खिलाड़ी साधेंगे आज से निशाने

Share

MP Sport News: राष्ट्रीय शूटिंग चैम्पियनशिप का मुख्य सचिव करेंगे शुभारंभ

MP Sport News
भोपाल में आयोजित 64वीं शूटिंग चैम्पियनशिप की जानकारी देते आयोजक टीम के सदस्य— फोटो खेल विभाग की तरफ से जारी।

भोपाल। मध्यप्रदेश (MP Sport News) की राजधानी भोपाल में तीन हजार से अधिक तीरंदाज खिलाड़ी पहुंच चुके हैं। यह सारे खिलाड़ी 64वीं राष्ट्रीय शूटिंग चैम्पियनशिप प्रतियोगिता में भाग लेंगे। प्रतियोगिता 25 नवम्बर से 10 दिसम्बर तक बिसनखेड़ी स्थित एमपी स्टेट शूटिंग अकादमी में चलेगी। यह प्रतियोगिता खेल और युवा कल्याण विभाग और भारतीय राष्ट्रीय रायफल एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित हो रही है। चैम्पियनशिप में 10 मीटर और 50 मीटर के मुकाबले होंगे। रायफल श्रेणी में पुरूष खिलाड़ियों की संख्या 2202 और महिला खिलाड़ियों की संख्या 1301 है।

भाजपा विधायक भी होंगे शामिल

खेल विभाग से जारी विज्ञप्ति के अनुसार चैम्पियनशिप में 18 साल से कम पुरूष खिलाड़ियों की संख्या 706 तथा महिला खिलाड़ियों की संख्या 504 है। चैम्पियनशिप का शुभारंभ 25 नवम्बर की सुबह 10ः30 बजे मध्य प्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी, बिसनखेड़ी में होगा। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता खेल और युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया और मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस करेंगे। इसमें एमपी स्टेट रायफल एसोसिएशन के अध्यक्ष रमेश मेंदोला (Ramesh Mendola) भी भाग लेंगे। भाग ले रहे कुल 3524 खिलाड़ियों में 18 साल से कम के कुल 40 फीसदी खिलाड़ी है। चैंपियनशिप में ओलंपिक और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी भागीदारी कर रहे हैं। इनमें 6 अर्जुन अवार्डी भी शामिल है।

नहीं मिलेगी कोई कमी: मंत्री

MP Sport News
खेल और युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया- File Photo

इन खिलाड़ियों के साथ कई राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनने की भी उम्मीद की जा सकती है। इसमें देश की कुल 41 यूनिट के खिलाड़ी शामिल है। ओलंपिक के लिए लगभग दो साल का समय है। इसलिए क्वालीफिकेशन के लिहाज से यह टूर्नामेंट काफी अहम माना जा रहा है। इन्हीं में से 8 खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा। चैंपियनशिप में मेजबान मध्यप्रदेश का 256 सदस्यीय दल भागीदारी कर रहा है। सबसे बड़ा दल महाराष्ट्र के 518 सदस्य है। इसके अलावा उप्र से 440, राजस्थान 368, हरियाणा 344 और पंजाब से 221 खिलाड़ी हिस्सेदारी करेंगे। चैंपियनशिप में 70 स्वर्ण पदक दांव पर होंगे। खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने बताया कि चैंपियनशिप के लिए किसी तरह की कमी नहीं होने दी जाएगी।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Harrasement Case: टीवी की आवाज बढ़ाकर पीटा जाता था

यह भी पढ़ें: भोपाल के इस बिल्डर पर सिस्टम का ‘रियायती सैल्यूट’, परेशान हो रहे 100 से अधिक परिवार

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP Sport News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!