Sheopur Cop News: जाति के मामले में फंसे श्योपुर जिले के एसपी

Share

Sheopur Cop News: टीआई ने इस्तीफा भेजकर पुलिस मुख्यालय को भी हिलाया, हवलदार ने सिपाही पर गोली चलाई

Sheopur Cop News
एसपी सम्पत उपाध्याय श्योपुर

श्योपुर। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Cop News) के श्योपुर (Sheopur Cop News) जिला पुलिस में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। यहां एसपी संपत उपाध्याय (SP Sampat Upadhyay) के खिलाफ बवाल मचा है। इस बवाल की दो वजह अभी तक सामने आई हैं। एक थाने के भीतर है तो दूसरी घटना थाने के बाहर। लेकिन, दोनों मामला जिला पुलिस (District Police) महकमे से जुड़ा है। यह बवाल जिले से निकलकर राजधानी भोपाल (Bhopal Head Quarter) स्थित पुलिस मुख्यालय भी पहुंच गया है। जिले के एसपी संपत उपाध्याय पांच महीने पहले ही भोपाल से यहां के एसपी बनाए गए हैं।

आईजी—डीआईजी को भेजा इस्तीफा

दतिया के भांडेर थाने (Bhander Thana) से स्थानांतरित होकर श्योपुर जिले पहुंचे निरीक्षक शेर सिंह बड़ौनिया (Inspector Sher Singh Badouniya) ने एसपी संपत उपाध्याय के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने एसपी से परेशान होकर डीजीपी विवेक जौहरी (Vivek Johri) को अपना इस्तीफ़ा भेज दिया है। इसकी कॉपी शेर सिंह ने आईजी और डीआईजी को भी भेजी है। शेर सिंह का आरोप है कि उन्हें एससी होने के चलते परेशान किया जा रहा है। कई थानेदारों पर हत्या और धोखाधड़ी के मामले दर्ज हैं। जिनकी 25 साल से अभी तक जांच चल रही है। आरोपी एसपी संपत उपाध्याय पर लगाते हुए कहा वे मेरे पीछे पड़े हैं।

यह भी पढ़ें: रक्षाबंधन के दिन पांच भाईयों ने खोई अपनी इकलौती बहन, खुशियों में पसरा मातम

एसपी यह बोलकर बच रहे

एसपी संपत उपाध्याय ने मीडिया को बयान दिया है कि शेर सिंह ग्वालियर में तैनात था। वहां एक अपराधी का वाहन छोड़ने के मामले में उसकी विभागीय जांच चल रही है। उसकी जांच मेरे पास है। इसलिए बड़ौनिया का ट्रांसफर दतिया के भांडेर से श्योपुर (Sheopur Cop News) हुआ है। ताकि जांच प्रभावित न हो सके। इसी मामले में उसको बयान दर्ज करने के लिए बुलाया था। उन्होंने जाति के आधार पदोन्नति से रोकने के आरोपों का खंडन किया है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Road Mishap: वृद्ध समेत दो व्यक्तियों की सड़क हादसों में मौत

टीआई के बाद हवलदार ने बढ़ाई मुश्किलें

दूसरी घटना भी श्योपुर जिले की है। यहां के चिलवानी थाने (Chilvani Thana) में नशे में धुत्त हवलदार (Constable) ने सिपाही पर गोली चला दी। घटना शुक्रवार सुबह 11 बजे की है। विवाद पैसों का है जो पिछले पांच दिनों से चल रहा था। विवाद शुक्रवार को तब ज्यादा बढ़ गया, जब हवलदार राजेंद्र भदौरिया (Rajendra Bhadouriya) ने थाना प्रभारी एसएन सोलंकी ( SN Solanki) से हाथापाई की। जब बीच-बचाव करने आरक्षक खगराज धाकड़ आया तो राजेंद्र भदौरिया ने उससे भी गाली गलौज कर दी। इसके बाद सरकारी बंदूक उठाकर आरक्षक खगराज पर चला दिया। एसपी संपत उपाध्याय ने राजेंद्र भदौरिया को सस्पेंड करने का आदेश दिया है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!