लापता मिनी भारती मौत के बाद तरन्नुम बनीं

Share

हिंदू संगठनों ने लव जिहाद का आरोप लगाकर कार्रवाई की मांग की, भोपाल पुलिस ने यूपी पुलिस को सौंपी लाश

Bhopal Love Jihad
सांकेतिक चित्र

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक युवती की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत (Bhopal Suspicious Death) हो गई। उसकी मौत के बाद भोपाल शहर में हिंदू संगठनों ने बवाल खड़ा कर दिया। मामले को लव जिहाद का बताकर तूल दिया जाने लगा। हालांकि भोपाल पुलिस ने इस मामले को उत्तर प्रदेश पुलिस का बताकर अपनी जिम्मेदारियों से पल्ला झाड़ लिया। जिस युवती की मौत हुई थी उसकी जानकारी पुलिस के आॅफिशियल रिकॉर्ड में सार्वजनिक भी नहीं की गई थी। इस बवाल के बाद भोपाल पुलिस ने अपनी तरफ से बकायदा लिखित में बयान भी जारी किया।

कोलार थाने में दर्ज थी गुमशुदगी

चूना भट्टी थाना प्रभारी नितिन शर्मा (SI Nitin Sharma) ने बताया कि मिनी भारती उर्फ तरन्नुम (Mini [email protected]) की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। उसको ताहिर (Tahir) ने पहले बंसल अस्पताल (Bansal Hospital) में भर्ती कराया था। जहां से तबीयत बिगड़ने के बाद उसको जेपी अस्पताल में रैफर किया गया। उसके शरीर में हीमोग्लोबिन की मात्रा कम हो रही थी। ताहिर उसको झांसी शहर से भोपाल लेकर आया था। यहां गेहूंखेड़ा इलाके में वह रहता था। मौत की सूचना चूना भट्टी थाना पुलिस को मिली थी। मौत की सूचना ताहिर के भाई ने पुलिस को दी थी। इधर, खबर है कि मिनी भारती उर्फ तरन्नुम की गुमशुदगी कोलार थाने में भी दर्ज थी।

पुलिस में है मृतका के परिवार

Bhopal Love Jihad
सांकेतिक चित्र

तरन्नुम की मौत के बाद मामला लव जिहाद (Bhopal Love Jihad) का बनने लगा। जिसके बाद भारी हंगामा हुआ। पूरे परिवार और घटना की जानकारी पुलिस ने जुटाई। मामला प्रेम प्रसंग (Bhopal Love Affair) का बताया गया। पुलिस ने अपने बयान में बताया कि नवाबाद थाने में अपहरण का मुकदमा दर्ज है। ताहिर ने मौत की सूचना पुलिस को नहीं दी थी। इधर—उधर से खबर फैलने पर पता चला कि ताहिर ने तरन्नुम की लाश अपने घर पर रखी है। इसी सूचना पर लाश को बरामद किया गया। जिसकी खबर झांसी में नवाबाद थाने को दी गई। पुलिस ने मर्ग जीरो पर कायम किया था। मौत की सूचना 3 नवंबर को हुई थी।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Death Case: शरीर के रहस्यमय दर्द में चली गई महिला की जान

यह भी पढ़ें: इस खाकी वर्दी के चक्कर में न आए, भोपाल के कई लोग इस व्यक्ति को हरकतों की वजह से तलाश रहे हैं, जानिए क्यों

पूरे परिवार पर हत्या का मुकदमा दर्ज हो

पुलिस ने इस मामले में ताहिर और उसके भाई को हिरासत में ले लिया है। दोनों को यूपी पुलिस के हवाले सौंप दिया गया है। इस मामले में संस्कृति बचाओ मंच के प्रमुख चंद्रशेखर तिवारी (Chandra Shekhar Tiwari) ने मांग की है कि मामला लव जिहाद का है। इसलिए पूरे परिवार के खिलाफ हत्या का केस चलाया जाए। तिवारी ने दावा किया है कि अफसरों से हुई चर्चा के बाद हिंदू संगठन के पदाधिकारी संतुष्ट है। यदि पीड़ित परिवार को न्याय नहीं मिला तो संगठन आंदोलन करेगा।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!