Bhopal News: सड़क दुर्घटनाओं में हुई मौत मामले में एफआईआर दर्ज

Share

Bhopal news: एक दुर्घटना में स्वयं के वाहन से गिरकर हुई थी मौत जबकि टक्कर मारने वाले दूसरे वाहन को नहीं तलाश पाई पुलिस

Bhopal News
सांकेतिक चित्र—साभार

भोपाल। बीते चौबीस घंटों के दौरान सड़क दुर्घटनाओं में हुई मौत के दो अलग—अलग मामलों में प्रकरण दर्ज किया गया है। यह घटनाएं भोपाल (Bhopal News) शहर के गांधी नगर और गौतम नगर इलाके में हुई थी। एक दुर्घटना में बाइक सवार स्लिप होकर जख्मी हुआ था। जिसकी इलाज के दौरान एम्स अस्पताल में मौत हुई थी। वहीं दूसरी घटना में टक्कर मारने वाले वाहन चालक की पहचान नहीं हो सकी है।

पुलिस के लिए यह महीना चुनौती भरा

संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के मामले में यह महीना पुलिस के लिए काफी चुनौती भरा होता है। दरअसल, इसी महीने पुलिस को मौजूदा साल का पूरा बही खाता अफसरों के सामने पेश करना होता है। ऐसे ही दो मामलों में थाना प्रभारियों ने निर्णय लिया है। गांधी नगर थाना पुलिस के अनुसार गोविंदपुरा थाना क्षेत्र के बरखेड़ा पठानी स्थित नरेंद्र नगर निवासी 28 वर्षीय दिनेश विश्वकर्मा (Dinesh Vishwakarma) की 27 नवंबर को इलाज के दौरान एम्स अस्पताल (AIIMS Hospital) में मौत हुई थी। गांधी नगर पुलिस मर्ग 35/22 दर्ज कर मामले की जांच कर रही थी। जांच में पता चला कि दिनेश विश्वकर्मा आटो ड्रायवर था जो निरमा की सप्लाई करने का काम करता था। घटना वाले दिन वह बाइक एमपी—04—एमएन—4045 से अपने घर लौट रहा था। वह काम से ब्यावरा गया हुआ था।

भाई ने चेहरा पहचाना लेकिन…

Bhopal News
भोपाल मॉच्युरी रुम— फाइल फोटो

दिनेश विश्वकर्मा रिलायंस पेट्रोल पंप (Reliance Petrol Pump) के पास जख्मी हालत में मिला था। मामले की जांच कर रहे हवलदार वीरेंद्र सिंह चौहान (HC Virendra Singh Chauhan) ने बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों से पता चला है कि वह बाइक से स्लिप हुआ था। इस कारण जांच के बाद 30 नवंबर को 291/22 धारा 304—ए का मामला दिनेश विश्वकर्मा पर ही दर्ज किया। ताकि आगे अफसरों से मंजूरी मिलने के बाद फाइल को बंद की जा सके। इसी तरह गौतम नगर (Bhopal News) इलाके में 14 नवंबर को सड़क दुर्घटना हुई थी। जिसमें गौतम नगर पुलिस मर्ग 35/22 दर्ज कर मामले की जांच कर रही थी। पहले शव अनजान व्यक्ति था। जिसकी पहचान घनश्याम नाम के व्यक्ति ने अपने छोटे भाई शिवपाल अहिरवार पिता हल्कू उर्फ हलकाई अहिरवार उम्र 42 साल के रूप में किया। वह मूलत: सागर जिले के बीना तहसील में स्थित चमारी गांव का रहने वाला था। शिवपाल अहिरवार (Shivpal Ahirwar) यहां डीआईजी बंगला चौराहा पर फुटपाथ पर रहता था। उसे अज्ञात बाइक ने टक्कर मार दी थी। यह दुर्घटना रफीक मैकेनिक की दुकान के सामने हुई थी। पुलिस ने जांच के बाद 645/22 धारा 304—ए लापरवाही से वाहन चलाकर हुई मौत का मामला दर्ज कर लिया।

यह भी पढ़ें:   Covid—19: इंदौर—भोपाल की सीमा सील, जांच के बाद ही मिलेगी एंट्री

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!