Bhopal Cyber Crime: अखबार में विज्ञापन देकर कई लोगों से की ठगी

Share

Bhopal Cyber Crime: वयोवृद्ध को 90 लाख रुपए और 90 हजार रुपए देने का लालच देकर ठगी की वारदात

Bhopal Cyber Crime
सायबर क्राइम से संबंधित साभार लिया गया सांकेतिक चित्र

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज सायबर फ्रॉड (Bhopal Cyber Crime) से जुड़ी है। एक मामले में मोबाइल रिचार्ज कराने के नाम पर फर्जीवाड़ा किया गया। जबकि दूसरे मामले में मोबाइल टॉवर लगाने के नाम पर वयोवृद्ध से कई किस्त में रकम लूट ली। जालसाजों ने पंजाब नेशनल बैंक के एक खाते में रकम जमा कराई थी। इसकी शिकायतें पहले सायबर क्राइम में हुई थी।

मोबाइल रिचार्ज कराने के नाम पर धोखाधड़ी

टीलाजमालपुरा थाना पुलिस के अनुसार 26 जुलाई को धारा 420 (जालसाजी) के दो मुकदमे दर्ज किए गए हैं। इसमें एक घटना सूबेदार कॉलोनी निवासी वृंदावन लिटोरिया पिता हरप्रसाद लिटोरिया उम्र 70 और अजय बैरागी पिता दामोदर दास उम्र 36 ने शिकायत दर्ज कराई है। अजय बैरागी (Ajay Bairagi) के साथ नवंबर, 2020 में फर्जीवाड़ा किया गया था। उसके साथ मोबाइल रिजार्च कराने के नाम पर 12 हजार रुपए ऐंठ लिए गए थे। जबकि वृंदावन लिटोरिया (Vrindavan Litoriya) से टॉवर लगाने के नाम पर करीब 24 हजार रुपए की धोखाधड़ी की गई है।

यह बोलकर वृद्ध को लूटते रहे

Bhopal Cyber Crime
File Image Courtesy

वृंदावन लिटोरिया ने बताया कि उसको 90 हजार रुपए किराया, दो व्यक्तियों को नौकरी का लालच दिया गया था। यह विज्ञापन एक समाचार पत्र में प्रकाशित हुआ था। दिए गए नंबर पर फोन किया तो उससे रजिस्ट्रेशन, सर्वे कराने समेत अन्य बातों के नाम पर उससे पैसा लिया गया। रकम एक खाते में जमा कराई गई। आरोपियों ने कंपनी की तरफ से 90 लाख रुपए देने की बात की गई। यह रकम लेने से पहले इंकम टैक्स रुपए साढ़े बारह हजार रुपए जमा करने होंगे। फिर कहा गया कि इंदौर से टॉवर का सामान निकल रहा है। जिसके लिए ट्रांसपोर्ट का खर्चा 10 हजार रुपए मांगे गए। उससे कहा गया कि वह खेत पर चले जाए जहां टॉवर लगना है। वहां कोई सामान नहीं आया। इसके बाद जून, 2021 में सायबर क्राइम में शिकायत दर्ज की गई।

यह भी पढ़ें:   MP Breaking News: आउटसोर्स न कर दे एमपी में कहीं ब्लैक आउट

यह भी पढ़ें: इस शातिर जालसाज ने मध्यप्रदेश के मंत्रियों के नाम से फर्जीवाड़ा करने के लिए प्रकाशित करा दिए थे विज्ञापन

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Cyber Crime
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!