MP Corrupt Officer : ईपीएफ रीजनल कमिश्नर रिश्वत लेते गिरफ्तार

Share

MP Corrupt Officer : बीआर एंड कंपनी की रिपोर्ट को सही तरीके से बनाने के बदले में मांगी थी 10 लाख रूपए की घूस

MP Corrupt Officer
सागर स्थित पीएफ कार्यालय के रीजनल कमिश्नर सतीश कुमार (नीली टी शर्ट में)। पांच लाख रूपए लेते हुए जिन्हें सागर ईओडब्ल्यू ने पकड़ा था।

सागर। कर्मचारी भविष्य निधि के क्षेत्रीय आयुक्त को पांच लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों दबोचा गया है। यह कार्रवाई मध्यप्रदेश (MP Corrupt Officer) ईपीएफ रीजनल कमिश्नर रिश्वत लेते गिरफ्तार)  आर्थिक प्रकोष्ठ विंग के सागर इकाई ने की है। आरोपी ने एक फर्म के रिकॉर्ड को सही तरीके से बनाने के लिए 10 लाख रुपए मांगे थे। ईओडब्ल्यू ने आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा उसके पुराने प्रकरण जिनका निपटारा किया गया उस संबंध में जानकारी तलब की जा रही हैं।

बैंक खातों की जुटाई जा रही जानकारी

आर्थिक प्रकोष्ठ विंग की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार 3 जून को इस संबंध में शिकायत अनिरुद्ध पिम्पलापुरे (Aniruddh Pimplapure) ने दर्ज कराई थी। उनकी बीआर एंड कंपनी (BR & Company) नाम से फर्म हैं। इसी फर्म की रिपोर्ट सही बनाने के एवज में 10 लाख रुपए मांगी जा रही थी। आरोपी सतीश कुमार (Satish Kumar) है जो रीजनल कमिश्नर हैं। शिकायत प्रमाणित मिलने पर पांच लाख रुपए की पहली किस्त के साथ 5 जून को रीजनल कमिश्नर के घर पर अनिरुद्ध पिम्पलापुरे को भेजा गया। कार्रवाई में निरीक्षक उमा नवल वर्मा, स्वर्णजीत सिंह धामी, प्रेरणा पांडे, समेत कई अन्य अधिकारियों की टीम ने की है। ईओडब्ल्यू सतीश कुमार के बैंक खातों और उसके संपत्ति से संबंधित जानकारी भी जुटा रही हैं। वहीं पुराने प्रकरणों को लेकर भी पड़ताल किया जा रहा है

यह भी पढ़िए: दुनिया के ताकतवर बोलने वाले देश के राष्ट्राध्यक्ष यूक्रेनी महिलाओं के साथ हो रही इन घटनाओं पर चुप है, जबकि मानवीय सभ्यता के लिए यह खतरनाक संकेत हैं

यह भी पढ़ें:   MP Political News: लव था...मोहब्बत थी...कॉलेज में साथ पढ़े...:रामेश्वर शर्मा

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP Corrupt Officer
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!