Bhopal Cop News: प्रशिक्षणरत कार्यवाहक निरीक्षकों की कार्यशाला संपन्न 

Share

Bhopal Cop News: ई—विवेचना समेत अन्य तकनीकी विषयों की दी गई मैदानी अफसरों को जानकारी

Bhopal Cop News
पुलिस नियंत्रण कक्ष में आयोजित कार्यशाला में पुलिस के अधिकारी—भोपाल पुलिस की तरफ से जारी तस्वीर।

भोपाल। भौरी पुलिस अकादमी में प्रशिक्षणरत कार्यवाहक निरीक्षकों का भोपाल (Bhopal Cop News) कमिश्नर कार्यालय में एक दिवसीय कार्यशाला का समापन हुआ। इसमें प्रदेश के विभिन्न जिलों से भौरी पुलिस अकादमी में प्रशिक्षणरत करीब कार्यवाहक इंस्पेक्टर शामिल हुए। कार्यशाला को डीसीपी हेडक्वार्टर विनीत कपूर (DCP Vineet Kapoor) ने संबोधित किया।

इन बातों की दी गई जानकारी

कपूर ने बताया कि वर्तमान परिवेश मे सामुदायिक पुलिसिंग का क्या महत्व है। इसका आमजन के बीच क्या महत्व है। जिसके संबंध में विस्तृत जानकारी दी  गई। कार्यशाला में स्मार्ट पुलिसिंग, एसडब्ल्यूओटी एनालिसिस और ई—विवेचना को विस्तारसे बताया गया। सभी से पदोन्नति उपरांत बढ़ी जिम्मेदारी, अधिकारों और अनुभव के संबंध में चर्चा की गई। कार्यशाला मे एसीपी ट्रैफिक मनोज खत्री(ACP Manoj Khatri) ने ई—चालान और आईटीएमएस, सीसीटीवी केमरों के संचालन कार्यप्रणाली के बारे में जानकारी दी। इंस्पेक्टर फिंगर प्रिंट अनिता कदम (Anita Kadam)  ने ई—विवेचना व एनएएफआईएस के बारे मे विस्तृत जानकारी दी। सभी कार्यवाहक निरीक्षकों को सीसीटीएनएस लैब, सीसीटीवी सर्विलांस, बैच ऑफिसर डेस्क, नेट व्यूवर, वायरलेस शाखा का भ्रमण कराया गया।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Cop  News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime: लॉक डाउन खुलते ही पुलिस के लिए “मंगल” वार 
Don`t copy text!