Panna National Park: टाइगर ट्रैकिंंग के दौरान बिफरा हाथी

Share

Panna National Park: हाथी ने दांत से दबाकर रेंजर को मारा, वन कर्मचारियों में दहशत

Panna National Park
रेंजर बीआर भगत

पन्ना। हाथी ने एक रेंजर को अपने दांतों से दबाकर मार (Ranger death Case) डाला। जिस रेंजर की मौत हुई वह उसी हाथी में टाइगर ट्रैकिंग के लिए निकला था। घटना मध्यप्रदेश (Madhyapradesh Crime News) के पन्ना नेशनल पार्क (Panna National Park) की है। इस पन्ना नेशनल पार्क में हिनौता रेंज आता है। घटना के बाद रेंजर को अस्पताल ले जाया गया। लेकिन, उन्होंने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। हादसे के बाद जंगल के कर्मचारियों मे डर का माहौल है।

हाथी को आया गुस्सा

पन्ना टाइगर रिजर्व मे टाइगर ट्रैकिंग चल रही थी। रेंजर बीआर भगत (BR Bhagat) रामबहादुर नाम के हाथी  पर सवार होकर निकले थे। भगत हाथी में बैठकर टाइगर की ट्रैकिंग कर रहे थे। अचानक संतुलन बिगड़ने के कारण रेंजर हाथी के सामने गिर गए। रामबहादुर (Rambahadur) नाम के हाथी ने अपने दांतों से दबाकर रेंजर की जान ले ली। शांत स्वाभाव के हाथी को गुस्सा कैसे आया इसका खुलासा अभी तक नहीं हो पाया हैं।

टाइगर शिकार की हो रही थी जांच

वन क्षेत्र के अधिकारी ने बताया कि कुछ दिन पहले ही गगउ क्षेत्र में एक टाइगर का शव मिला था। साथ ही एक अन्य टाइगर घायल मिला था। जिसके इलाज के लिए कुछ दिनों से उसकी ट्रैकिंग की जा रही थी। अचानक रामबहादुर नाम का हाथी जिस पर रेंजर सवार थे वह भड़क गया। गुस्से की वजह का पता लगाया जा रहा है, जिससे दूसरा ऐसा हादसा ना हो।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Pyare Miyan Case : गरीब लड़कियों को लव जिहाद में फंसाने का सनसनीखेज आरोप
Don`t copy text!