Bhopal Cyber Crime: मोबाइल कंपनी का अधिकारी बनकर फर्जीवाड़ा

Share

Bhopal Cyber Crime: एमपी नगर में नेटबैकिंग से संबंधित दो जालसाजी के मुकदमों पर दर्ज हुआ केस

Bhopal Cyber Crime
QR Code OTP Fraud File Image

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज (Bhopal Cyber Crime) एमपी नगर इलाके से मिल रही है। दरअसल, सोमवार को शहर के 7 थानों में जालसाजी के कुल 14 केस दर्ज किए गए हैं। यह सारे केस जांच के बाद सायबर क्राइम ने थाने को भेजे हैं। सायबर क्राइम में बल की कमी है। इसलिए थानों को जांच में सहयोग करने और आरोपियों की धरपकड़ की योजना बनाई जा रही है। हालांकि यह सारे मामले काफी पुराने हैं।

टीआई दिखे पूरे केस से बेखबर

एमपी नगर थाना पुलिस ने 31 मई को सायबर क्राइम के दो केस दर्ज किए है। इसमें जोन—1 से मोहम्मद दानिश खान (Mohmmed Danish Khan) ने शिकायत दर्ज कराई है। उसने सायबर क्राइम को एक मोबाइल नंबर के अलावा कस्टमर केयर का फर्जी टोल फ्री नंबर भी दिया है। इसी तरह सुरेश कुमार रावत (Suresh Kumar Ravat) ने 12000 रुपए खाते से निकलने के मामले में केस दर्ज कराया है। थाना प्रभारी सुधीर अरजरिया (TI Sudhir Arjaria) के अनुसार मोहम्मद दानिश खान से मोबाइल बुकिंग कैंसिल करके पैसा रिफंड करने के नाम पर उससे धोखाधड़ी होेने की जानकारी दी। जबकि सुरेश कुमार रावत से ओटीपी मांगकर धोखाधड़ी की गई है। इस संबंध में उन्हें प्रकरण से संबंधित अन्य कोई ठोस जानकारी पता नहीं थी। वे थाने में एफआईआर में उसका उल्लेख होने का बताते रहे। जबकि थाने से कर्मचारियों ने टीआई से चर्चा करने के लिए बोला था।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Theft News: 24 घटों में तलैया इलाके के दो मकानों पर चोरों का धावा

यह भी पढ़ें: यदि आपने दोस्त बनाने के लिए इस डेटिंग एप्प को डाउनलोड किया है तो उन चेहरों के बारे में जान लीजिए जो आपके लिए मुश्किलें खड़ी करेंगी

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!