Habibganj GRP News: डंडा मारकर लूटपाट करने वाला गिरफ्तार

Share

Habibganj GRP News: सैल्फी पाइंट लुटेरों के टारगेट पर, एक बदमाश को पुलिस ने दबोचा

Habibganj GRP News
ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। बुधनी की पहाड़ी से आप सभी वाकिफ होंगे। इन्हीं पहाड़ियों से जब ट्रेन गुजरती है तब एक सैल्फी पाइंट आता है। यहां पहुंचने पर यात्री पहाड़ों और हरियाली के बीच निकल रही ट्रेन को दिखाने के लिए सैल्फी लेता ही है। यही पाइंट लुटेरे के लिए लूट का जंक्शन पाइंट बन गया है। यह बात हम यूं ही नहीं कह रहे। दरअसल, पिछले दिनों एक साथ लूट की दो वारदातें हुई थी। अंतर सिर्फ एक दिन का था। लेकिन, घटनास्थल एक जैसा ही था। इस मामले की जांच भोपाल एसआरपी हितेषा चौधरी ने हबीबगंज जीआरपी (Habibganj GRP News) को दी तो उन्होंने वारदात करने वालों का पता लगाने के लिए टीम भेजी। जिसके बाद एक लुटेरा गिरफ्तार कर लिया गया है। हालांकि उसके दूसरे साथी की तलाश की जा रही है।

ऐसे सामने आई समस्या

हबीबगंज जीआरपी के अनुसार पहली लूट की वारदात 18 फरवरी को हुई थी। इसमें पुलिस ने 53/22 धारा 394 (जख्मी करके लूटपाट) का मामला दर्ज किया था। शिकायत बैतूल निवासी पूजा उइके (Puja Uike) ने दर्ज कराई थी। वह घटना के वक्त 12779 गोवा एक्सप्रेस में खंडवा से भोपाल के बीच यात्रा कर रही थी। उसके बाएं हाथ में डंडा मारकर विवो कंपनी का मोबाइल छीन लिया गया था। इसी वारदात के बाद दूसरी घटना उसी जगह पर नाजोद्दीन रहमान तडवी पिता रहमला ब्रुहन उम्र 25 साल के साथ हुई थी। वे इटारसी में रहते हैं। लूट की घटना 19 फरवरी को 12969 सिकंदराबाद—जयपुर एक्सप्रेस की बोगी में खड़े यात्री के साथ हुई थी। उनके दाहिने हाथ पर डंडा मारकर मोबाइल छीन लिया गया था। पुलिस को नाजोद्दीन रहमान तडवी (Najoddin Rehman Tadvi) ने बताया कि उन्होंने दो युवकों को देखा था। जब एक—एक करके दो एफआईआर लूट की दर्ज हुई तो अफसर सक्रिय हो गए।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: दुकान मालिक और किराएदार के बीच रंजिश

रेलवे को दिए गए यह सुझाव

Habibganj GRP News
भोपाल एसआरपी कार्यालय— फाइल फोटो

इन्हीं दो मामलों की पड़ताल के एसआरपी हितेष चौधरी (SRP Hitesh Choudhry) ने टीम का गठन किया। इसमें हबीबगंज जीआरपी प्रभारी एमएस सोमवंशी, एएसआई विजय तिवारी (ASI Vijay Tiwari) , हवलदार रामदीन रघुवंशी, सिपाही विक्रम सिंह (Constable Vikram Singh), नजर दौलत और मयंक सिंह बघेल को लगाया गया। टीम ने बुधनी के जंगलों में जाकर निगरानी रखी। जिसके बाद संदेही सचिन राजपूत पिता फूल सिंह राजपूत उम्र 20 साल को हिरासत में लिया गया। वह बुधनी स्थित सिंधी कैंप इलाके में रहता है। आरोपी सचिन राजपूत (Sachin Rajput) ने लूट की वारदात कबूली। उसको पुलिस ने अदालत में पेश कर दिया है। अभी इस मामले में एक अन्य व्यक्ति की पुलिस को तलाश है। जिसके लिए पुलिस की पार्टियां जुटी हुई है। सैल्फी पाइंट वाली जगह को लेकर रेलवे विभाग को भी सूचित कर दिया गया है। ताकि वहां यात्रियों की सुरक्षा इंतजाम को लेकर कार्रवाई की जा सके।

नेपाली लड़की की दीवानगी की कहानी पढ़िए जिसमें वह अपने दो मासूम बच्चों को छोड़कर भोपाल में लड़की से शादी करने शिमला से भागकर आई

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Habibganj GRP News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime: टहलते वक्त छत से गिरकर मौत 
Don`t copy text!