Bhopal News: सीएम की चर्चित योजना को लेकर जनता के बीच क्रेज

Share

Bhopal News: लव मैरिज करने वाले पति ने केवायसी करने के लिए पत्नी को रोका तो फांसी लगाकर की खुदकुशी

Bhopal News
भरोसा कायम रखने वाली वेबसाइट

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की चर्चित लाडली बहना योजना पूरे प्रदेश में चर्चित हो गई है। इस योजना को लेकर महिलाओं में सर्वाधिक उत्साह है। इसमें हर कोई जुड़ना चाहता है। जिसके लिए समग्र आईडी बनाने, बैंक से केवायसी कराने के लिए काम चल रहा है। इसी काम के लिए एक महिला जाना चाहती थी। लेकिन, उसके पति ने इंकार कर दिया। नतीजतन उसने आवेश में आकर उसने मौत को गले लगा लिया। यह घटना भोपाल (Bhopal News) शहर के कोलार रोड थाना क्षेत्र की है।

पान की दुकान चलाता है पति

घटना की पुष्टि करते हुए एएसआई प्रीतम सिंह अहिरवार (ASI Pritam Singh Ahirwar) ने बताया कि मूलत: नरसिंहपुर जिले के गाडरवारा निवासी लक्ष्मीकांत वर्मा (Laxmikant Verma) ने 2017 में प्रेम विवाह किया था। शादी 26 वर्षीय पूजा वर्मा (Pooja Verma) के साथ हुई थी। उसकी तीन साल की बेटी भी है। यह परिवार फिलहाल कोलार रोड स्थित राजहर्ष के नजदीक बंजारी में रहता है। घटना 12 अप्रैल को हुई थी। लक्ष्मीकांत वर्मा बीमा कुंज में पान की दुकान लगाता है। उसने कहा कि वह भाई के फलदान के लिए गाडरवारा जा रहा है। पत्नी पूजा वर्मा ने भी साथ में चलने के लिए कहा। ऐसा करने से पहले उसने लाडली बहना योजना केे लिए केवाईसी कराने के लिए कहा। इसी बात को लेकर दोनों के बीच जमकर बहस हुई थी। जिसके बाद फांसी लगाकर खुदकुशी करने का मामला हुआ।

अब एसीपी करेंगे मामले की जांच

पति ने इस बात से इंकार करते हुए उसे साथ ले जाने से इंकार कर दिया। वह गाडरवारा के लिए निकल गया। तभी पत्नी ने फोन किया कि वह जल्द घर वापस आ जाए। पति आया तो उसने तीन साल की बच्ची को घर से बाहर कर दिया। फिर पंखे में फांसी का फंदा बनाकर वह झूल गई। पति दरवाजा तोड़कर भीतर पहुंचा तो उसकी मौत हो चुकी थी। इसके बाद वह उसके शव को फंदे से उतारकर जेके अस्पताल (JK Hospital) ले गया। यहां चिकित्सक डॉक्टर आशीष ने उसे मृत घोषित कर पुलिस को सूचना दे दी। कोलार रोड पुलिस मर्ग 30/23 दर्ज कर मामले (Bhopal News) की जांच कर रही है। मामला नव विवाहिता की मौत से जुड़ा है। इसलिए एसीपी चूना भट्टी सुरेश दामले (ACP Suresh Damle) मामले की जांच करेंगे। जनहित में संदेश: आवेश आना, चिढ़चिढ़ापन, जिद करना मानसिक अवसाद के लक्षण है। यदि ऐसा प्रतीत होता है तो 18005990019 पर संपर्क करें। यहां चौबीस घंटे मनोचिकित्सक निशुल्क परामर्श के लिए उपलब्ध रहते हैं।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Suicide Case: शादी के एक साल बाद फंदे पर झूली विवाहिता
Don`t copy text!