MP Hawk Force Encounter : नक्सलियों का कमांडर इन चीफ ढेर

Share

MP Hawk Force Encounter : एमपी हॉकफोर्स को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में 57 लाख के ईनामी दो पुरूष और एक महिला नक्‍सली को मार गिराया

MP Hawk Force Encounter
बालाघाट में नक्सली जिन्हें मुठभेड़ के बाद हॉक फोर्स ने मार गिराया। चित्र पुलिस मुख्यालय की तरफ से जारी।

भोपाल। मध्यप्रदेश में सक्रिय नक्सलियों के खिलाफ चलाए गए अभियान (MP Hawk Force Encounter) में हॉकफोर्स को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। टीम ने एक अभियान के दौरान तीन नक्सलियों को मार गिराया है। इसमें से एक नक्सली का कमांडर इन चीफ था। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने इस कामयाबी पर टीम को प्रमोशन देने का ऐलान किया हैं। पुलिस महानिरीक्षक नक्‍सल विरोधी अभियान फरीद शापू (IG Fareed Shapu) ने मुठभेड़ को लेकर पुलिस मुख्यालय में जानकारी संवाददाता के जरिए दी हैं।

45 मिनट चली दर्जनों गोलियां

उन्होंने बताया कि पहली बार मध्यप्रदेश में जीआरबी डिवीजन के डीवीसीएम (डिवीजन कमेटी मेम्बर) स्तर का कमांडर इन चीफ नक्सली नागेश उर्फ राजू तुलावी ([email protected] Tulavi) मारा गया है। उसके पास से एक एके-47 रायफल भी बरामद हुई है। यह मुठभेड़ 20 जून को थाना बहेला क्षेत्रांतर्गत ग्राम खराड़ी की पहाडियों के जंगली क्षेत्र में हुई थी। तीनों नक्सली वर्दी पहनकर निकले थे। जिसकी सटीक मुखबिरी हॉकफोर्स को मिली थी। टीम ने जंगल क्षेत्र में घेराबंदी की। नक्सलियों ने घेराबंदी भाँपकर पुलिस पर अंधाधुंध फायरिंग की। जिस पर पुलिस बल की तरफ से नक्सलियों को घेर लिये जाने और आत्मसमर्पण की चेतावनी दी गई। चेतावनी के बावजूद नक्सलियों ने अंधाधुंध फायरिंग की थी। आत्मरक्षार्थ जवाबी फायरिंग में दोनों ओर से लगभग 45 मिनिट फायरिंग चलती रही।

सर्चिंग में मिली लाश

MP Hawk Force Encounter
बालाघाट में नक्सली जिन्हें मुठभेड़ के बाद हॉक फोर्स ने मार गिराया। चित्र पुलिस मुख्यालय की तरफ से जारी।

फायरिंग रुकने के कुछ देर बाद पुलिस ने तलाशी अभियान चलाया। जिसमें दो पुरुष नक्सली एवं एक महिला नक्सली के शव बरामद हुए। वर्दीधारी पुरुष की पहचान नागेश उर्फ राजू तुलावी उम्र लगभग 40 वर्ष के रूप में हुई। वह बोटेझरी थाना ग्येराहपत्ती जिला गढ़चिरौली, महाराष्ट्र का रहने वाला था। उस पर मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ राज्य ने 29 लाख का इनाम घोषित किया था। अन्य दो नक्सलियों की पहचान मनोज उम्र लगभग 25 वर्ष, निवासी पश्चिम बस्तर छत्‍तीसगढ़ तथा महिला नक्सली रामे उम्र लगभग 23 वर्ष निवासी कोरसागुडेम, जगरगुण्डा, जिला सुकमा छत्‍तीसगढ़ के रूप में हुई। दोनों नक्सली जीआरवी डिवीजन के टांडा एरिया कमेटी मेम्बर थे। इन दोनों नक्सलियों पर मध्यप्रदेश शासन, महाराष्ट्र शासन तथा छत्तीसगढ शासन की तरफ से संयुक्त रूप से 14-14 लाख का इनाम घोषित था।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Cyber Fraud: सेंट्रल स्कूल के कारण गलत थाने भेज दी केस डायरी

यूक्रेन में महिला हिंसा की वह दास्तां जो दुश्मनी की वजह से रूसी सैनिकों के निशाने पर आईं

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP Hawk Force Encounter
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!