MP PHQ News: गुजरात के रास्ते एमपी पहुंचाया जा रहा था माल

Share

MP PHQ News: एमपी एटीएस ने दबिश देकर 360 बैरल जब्त की, सेंधवा में पकड़ाए अवैध हथियारों के तस्कर से जुड़े थे तार, जिसके बाद सूरत में दी गई थी दबिश

MP PHQ News
मध्यप्रदेश पुलिस मुख्यालय भवन- फ़ाइल फोटो

भोपाल। गुजरात में एक अवैध फैक्ट्री चल रही थी। यह खुलासा मध्यप्रदेश एटीएस की टीम ने किया है। एमपी एटीएस (MP PHQ News) के हत्थे अवैध हथियार बनाने वाले गिरोह पकड़ में आया था। जिनसे हुई पूछताछ के बाद अवैध तरीके से माल भेजने वाले गिरोह के सदस्यों से उनके कनेक्शन पता चले थे। एटीएस ने पिस्टल में उपयोग की जाने वाली अच्छी लेथ मशीनों से बनी 360 बैरल जब्त की हैं।

पुलिस को ऐसे मिलते गए सुराग

पुलिस मुख्यालय (PHQ) से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बड़वानी जिले में गिरफ्तारी हुई थी। यहां अवैध हथियार पकड़ाए थे। जिसके लिए मटैरियल बड़वानी, खरगोन, बुरहानपुर और धार जिलों से पहुंच रहे थे। इसके अलावा हथियारों के निर्माण में कच्चा माल दूसरे राज्यों से भी मंगवाया जा रहा है। एटीएस (ATS) ने मूलत: बड़वानी जिले के खेतिया थाना के ग्राम धावड़ी निवासी सरनाम सिंह (Sarnam Singh) पिता धीर सिंह 32 साल को पकड़ा था। वह अस्थायी रूप से सूरत के प्रभुनगर क्षेत्र में रहकर अवैध हथियारों के निर्माण में उपयोग होने वाले राॅ मटेरियल और बैरल की सप्लाई मध्यप्रदेश तक करता है। उसकी निशानदेही पर एटीएस ने टीम गठित कर सूरत के हरिनगर उधना में चल रहे योगेश इंजीनियरिंग वर्क्स पर दबिश दी। इस कार्रवाई में 360 बैरल जब्त की। बता दें कि करीब 10 दिन पहले ही एटीएस ने खरगोन जिले के सिग्नूर में अवैध हथियार निर्माण करने वाली फैक्ट्री पर छापामार कार्रवाई करते हुए यहां से 434 बैरल जब्त की थी। एटीएस ने 19 मार्च 2024 को खरगोन जिले के गोगांवा थाना क्षेत्र के सिग्नूर में चल रही अवैध आर्म्स फैक्ट्री पर दबिश देकर अंतर्राज्यीय नेटवर्क का किया खुलासा किया था।

यह माल हुआ बरामद

मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर एटीएस ने खरगोन जिले के कसरावद थाना क्षेत्र के ग्राम सरवल देवला निवासी राहुल पिता नानूराम यादव को खंडवा व सिग्नूर निवासी गुरुबख्त पिता लाल सिंह पटवा सिकलीगर को खरगोन से पकड़ा था। दोनों आरोपियों की निशानदेही पर खरगोन के सिग्नूर में चल रही फैक्ट्री पर छापा मारा और पहली बार इतनी बड़ी संख्या में पिस्टल में उपयोग की जाने वाली अच्छी क्वालिटी की बैरल, अन्य कलपुर्जे एवं रॉ मटेरियल अन्तर्राज्यीय स्तर पर जब्त किए। जांच में एटीएस (MP PHQ News) को पता चला था कि प्रत्येक माह लगभग 500 से अधिक बैरल सूरत (गुजरात) से गुरुबख्त तक पहुंच रही थी। थाना एटीएस/एसटीएफ, भोपाल में अपराध क्रमांक 04/2024 धारा 25, 27 आर्म्स एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध कर आरोपी राहुल यादव (Rahul Yadav) एवं गुरुबख्त सिंह को गिरफ्तार किया था। इस फैक्ट्री से एटीएस ने पांच पिस्टल, दो अधबनी पिस्टल, आठ जिंदा राउंड, एक अधबनी बैरल, एक अधबनी अपर स्लाइड, चार फाइबर बट ग्रिप, 192 चेंबर बैरल, 96 शटर नाली चौकोर, एक आरी, एक ग्राइंडर, एक संडासी, एक कानस, एक छैनी, एक गोल कानस और लोहे की एक हथौड़ी जब्त की थी। खंडवा और सिग्नूर में पकड़ाए सिकलीगरों की निशानदेही पर ही एटीएस ने सेंधवा से सरनाम सिंह को गिरफ्तार किया।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP PHQ News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: लिव—इन में रहे ब्यॉय फ्रेंड ने किया बलात्कार
Don`t copy text!