‘बंगला बपौती नहीं, लेकिन एससी-एसटी के नेताओं को टारगेट कर रही सरकार’

Share

पूर्व मंत्री Vijayalaxmi Sadho ने शिवराज सरकार पर साधा निशाना

Vijayalaxmi Sadho
डॉ. विजयलक्ष्मी साधौ, पूर्व मंत्री, मध्यप्रदेश

भोपाल। मध्यप्रदेश में एक बार फिर बंगलों को लेकर पॉलिटिक्स शुरु हो गई है. पूर्व मंत्री विजयलक्ष्मी साधौ (Dr. Vijayalaxmi Sadho) का बंगला खाली कराने के लिए सरकार ने नोटिस जारी किए थे. जिसके बाद सोमवार को सरकारी अमला बंगला खाली कराने भी पहुंचा था. बंगला खाली कराए जाने पर विधायक साधौ ने शिवराज सरकार (Shivraj Govt) पर निशाना साधा है. साधौ ने सरकार पर भेदभाव करने का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि जानबूझकर एस-एसटी के नेताओं को परेशान किया जा रहा है।

कमलनाथ सरकार में ऐसा नहीं हुआ

मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में प्रेस वार्ता करते हुए विजयलक्ष्मी साधौ ने कहा कि कमलनाथ सरकार में 15 महिने हमारी सरकार ने भाजपा के कई नेता जो मंत्री पद पर नहीं रहे उनको कभी बंगला खाली करवाने का नोटिस नहीं भेजा. मंत्री भूपेन्द्र सिंह, नरोत्तम मिश्रा, विश्वास सारंग, जगदीश देवड़ा, पारस जैन,  सुरेन्द्र पटवा,  रामपाल सिंह,  कृष्णा गौर,  दीपक जोशी जैसे भाजपा नेता कमलनाथ सरकार के दौरान सरकारी बंगलों में रहे, लेकिन कांग्रेस ने ऐसी कार्रवाई नहीं की.

टारगेट पर एससी-एसटी नेता

पूर्व मंत्री विजयलक्ष्मी साधौ ने कहा कि सरकारी बंगलों पर मेरी और न किसी और की बपौती नहीं है, पर विधानसभा ने अपने सदस्यों के लिए नियम कानून बनाए है. इसके आधार पर वह इन बंगलों में रहने के पात्र है. साधौ ने कहा कि शिवराज सरकार इस कोरोना काल में भेदभाव पूर्व रवैया अपनाकर एससी और एसटी विधायकों और पूर्व मंत्रियों से बंगला खाली करवाने नोटिस भेज रही है. जिसमें दो एससी विजयलक्ष्मी साधौ और सज्जन वर्मा तथा दो एसटी बाला बच्चन और उमंग सिंघार को नोटिस दिए गए हैं. कोरोना काल में बंगले में घुसकर महिलाओं और बच्चों को बाहर निकालने की कार्रवाई की जा रही है.

यह भी पढ़ें:   MP Horse Trading: शिवराज सीएम बनने के लिए कांग्रेस विधायकों पर डाल रहे डोरे

किसानों के मुद्दे पर वार

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता विजयलक्ष्मी साधौ ने किसानों के कर्जमाफी पर शिवराज सरकार के कृषिमंत्री कमल पटेल के बयान का हवाला देते हुए कहा कि कृषिमंत्री कहते है कि किसानों के कर्जमाफी का पाप कांग्रेस ने किया है तो हम उसे ढोएंगे थोड़ी. साधौ ने कहा कि कृषि मंत्री के यह उद्गार निकल रहे है, इससे पता चलता है कि यह कैसे सरकार चला रहे हैं.

यह भी पढ़े – कन्यादान योजना की राशि घटाएगी सरकार, कांग्रेस का तीखा प्रहार

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!