MP Corona Fund: इंदौर के इन दो अस्पतालों का मामला विधानसभा में गूंजा

Share

MP Corona Fund: सरकार से साढ़े पांच सौ से अधिक मरीजों के इलाज में मिले करीब चार करोड़ रुपए

MP Corona Fund
ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज कोरोना काल में दिए गए फंड (MP Corona Fund) से जुड़ी है। इसमें इंदौर के दो अस्पतालों को दूसरी लहर के दौरान हुए भुगतान को लेकर सवाल पूछा गया था। जिसमें यह बात निकलकर सामने आई है। दो महीने के भीतर में सरकार ने करीब चार करोड़ रुपए का भुगतान इन दो अस्पतालों को किया था। इन दोनों अस्पतालों को दिए गए रेमडेसिविर इंजेक्शन का भी सदन में ब्यौरा मांगा गया था।

औसत 68 हजार रुपए प्रति मरीज का भुगतान

इस संबंध में विधायक हर्ष यादव (MLA Harsh Yadav) की तरफ से सवाल पूछा गया था। जिसका जवाब लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री प्रभुराम चौधरी (Minister Prabhuram Choudhry) ने 10 अगस्त को लिखित में यह जवाब दिया है। मंत्री ने सदन को बताया है कि इंदौर के आरके अस्पताल में 1 अप्रैल से 31 मई के बीच 334 कोरोना मरीजों को भर्ती किया गया था। इसी दौरान साई अस्पताल में 222 कोरोना के मरीज भर्ती हुए थे। आरके अस्पताल को दो करोड़, 64 लाख और 69 हजार रुपए से अधिक की राशि का भुगतान हुआ। इसी तरह साई अस्पताल को 1 करोड़, 14 लाख, 50 हजार से अधिक की रकम का भुगतान हुआ। मंत्री ने बताया कि इस दौरान दोनों अस्पतालों में कोई मृत्यु नहीं हुई थी।

यह भी पढ़िए: आम जनता से उठक—बैठक लगाने वाली पुलिस जेके अस्पताल के रसूख के आगे कैसे बौनी होती चली गई

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime News: कपड़े सुखाने बांधा बांस ऐसे बन गया गले की फांस

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP Corona Fund
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!