Bhopal News: पुलिस का मुस्कान अभियान, डेढ़ साल बाद आई सुध

Share

Bhopal News: रिश्तेदार की यातनाओं से तंग आकर नेपाली मूल की नाबालिग लड़की छत्तीसगढ़ भागी, पुलिस ने मुकदमा किया दर्ज

Bhopal News
सांकेतिक चित्र

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज (Bhopal News) पुलिस महकमे से जुड़ी है। शहर में इन दिनों पुलिस विभाग की तरफ से मुस्कान अभियान (Muskan Abhiyan) चलाया जा रहा है। इसमें लंबित गुम इंसान नाबालिगों के मामले में फाइलें खंगाली जा रही है। ऐसे ही एक बंद फाइल की जब धूल हटाई गई तो प्रताड़नाओं की एक कहानी निकलकर सामने आई। इतना ही नहीं पुलिस ने पीड़िता (Bhopal Minor Girl Crime Case) को छत्तीसगढ़ से बरामद भी कर लिया। नाबालिग पीड़िता नेपाली मूल (Minor Gril News) की है। फिलहाल वह एक अशासकीय संस्था की देखरेख में हैं।

पिता ने भी नहीं ली सुध

शाहपुरा थाना पुलिस के अनुसार 2 अगस्त की रात लगभग नौ बजे धारा 294/323/75 (गाली—गलौज, मारपीट और जस्टिस जुवेनाइल एक्ट) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। घटना फरवरी, 2020 से लगातार चली आ रही है। मामला सी—सेक्टर स्थित बाबा नगर इलाके का है। पीड़िता नेपाली समाज की नाबालिग लड़की है। इस मामले में आरोपी उसके ही समाज की नेपाली महिला बनाई गई है। पीड़िता मूलत: उत्तर प्रदेश के लखनउ की रहने वाली है। मां ने दूसरी शादी कर ली है। इस कारण पिता ने अपनी दो बेटियों को परवरिश के लिए भोपाल भेज दिया था। नाबालिग की शाहपुरा थाने (Shahpura Police Station News) में करीब डेढ़ साल पहले गुमशुदगी (Missing Minor Girl) दर्ज हुई थी।

रिश्तेदार के साथ नहीं रहना चाहती

मामले की जांच एसआई मोना जादौन (Si Moona Jadon) कर रहीं थीं। उन्होंने बताया कि नाबालिग को 21 जुलाई को तलाशा गया। पीड़िता चार साल से भोपाल में आरोपी के घर पर रह रही थी। जिस रिश्तेदार के पास वह रहती थी वह टिफिन सेंटर चलाती है। उसके बड़े बहन की शादी होने के बाद वह उदास रहने लगी थी। आरोपी रिश्तेदार महिला सेंटर में काम करने के लिए मजबूर करती थी। आरोपी उसके अधिक उम्र के व्यक्ति के साथ शादी कराने भी जा रही थी। इस कारण वह घर से चली गई थी। जिसके बाद छत्तीसगढ़ के चांपा जिले में चली गई थी। जहां एक महिला ने उसको अपने पास सुरक्षित रखा था।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Indore Crime News: भूमाफिया राम सुमिरन कश्यप की जेल में मौत
Don`t copy text!