Bhopal Stolen Case: गांव और बिजली विभाग की बत्ती गुल कर देते थे बदमाश

Share

Bhopal Stolen Case: दो आरोपी गिरफ्तार एक मौका देख हुआ फरार

Bhopal Stolen Case
गिरफ्तार दोनों आरोपी

भोपाल। (Bhopal Stolen Case) कुछ गांव वालों के साथ—साथ बिजली विभाग की नींद बदमाशों ने उड़ा रखी थी। इलाके की बत्ती गुल हो जाती थी जिससे बिजली विभाग परेशान होता था। वहीं किसानों की फसल से लेकर रोजगार के अन्य साधनों पर बन आती थी। बदमाश केवल डीपी को निशाना बनाते थे। डीपी में आयल भरा होता था जिसको बदमाश चोरी (Bhopal Stolen Case) कर ले जाते थे। यह समस्या पुलिस के पास पहुंची तो उसने दो बदमाशों को दबोच लिया। लेकिन, धरपकड़ के दौरान एक व्यक्ति भागने में कामयाब हो गया।

लाइन मैन की मदद से पकड़ाया

परवलिया थाना पुलिस ने बताया कि मन्नूलाल वर्मा (Mannulal Verma) पिता स्वर्गीय मोती लाल वर्मा उम्र 55 साल निवासी पाटन जिला सिहोर (Sehore) का रहने वाला है। मन्नू परवलिया स्थित बिजली विभाग में लाईनमैन है। इलाके में एक दर्जन घरों की सप्लाई एक डीपी से की जाती है। डीपी में आयल डाला जाता है। अगर कोई व्यक्ति उस आयल को निकाल लेता है। इस कारण डीपी जल जाती है। पिछले कुछ समय से यह शिकायत (Bhopal Stolen Case) ग्राम रतनपुर इलाके से आ रही थी। शुक्रवार दोपहर 12 से एक के बीच मन्नू ग्राम रतनपुर वकील वाली गली में था। तभी उसकी नजर दो लोगों पर पड़ी जिसके हाथ में तेल की कुप्पियां थी। मन्नू को दोनों पर शक हुआ और उसका पीछा किया था।

बाप—बेटे करते थे चोरी

मन्नू ने 100 नंबर पर फोन करके पुलिस बुलवा ली थी। पुलिस ने दोनों आरोपियों को हिरासत में लिया। उन्होंने उसका नाम अजय मेवाड़ा (Ajay Mevada) और निर्भय सिंह (Nirbhaya Singh) बताया था। उनके पास से 55 लीटर आईल जिसकी कीमत 10 हजार रूपए है। पूछताछ में दोनों ने बताया कि निर्भय सिंह का पिता लक्ष्मीनारायण (Laxminarayan Singh) भी इस चोरी में शामिल था। वह मौके पाकर फरार हो गया। पुलिस ने धारा 379 (चोरी) का मुकदमा दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर दिया है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime: एडवांस मांगा तो आरके ज्वैलर्स के मालिक ने सेल्सगर्ल पर फाइल फेंककर मारी

ट्रांसफार्मर की प्लेट चोरी

रातीबड़ थाना पुलिस ने बताया कि लक्ष्मण स्वरूप गोयल (Laxman Swarup Goyal) पिता राम स्वरूप उम्र 56 साल निवासी मिनाल रेसिडेंसी जेके रोड़ पर रहता है। मध्यप्रदेश विघुत कंपनी (MPVVKLL Ratibarh) रातीबड़ में उप प्रबंधक के पद पर कार्यरत है। मंगलवार को ग्राम आमला में लगे ट्रांसफार्मर से आईल, क्वाईल प्लेट चुरा ली थी। जिसके कारण क्षेत्र की बिजली गुल हो गई थी। बिजली गुल होने की शिकायत आई तो चोरी का पता चला था। पुलिस ने शुक्रवार रात आठ बजे धारा 379 (चोरी) का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

 

Don`t copy text!