Covid Effect: सुबह सीएम के तो शाम को एसपी के नाम पर फैलाई अफवाह

Share

पुलिस ने लिया एक्शन, मामला दर्ज कर अफवाह फैलाने वाले की तलाश शुरु

Covid Effect
यह हैंं वह फर्जी संदेश

भोपाल। (Bhopal Crime News In Hindi) कोरोना वायरस की दहशत लोगों में बरकरार है। लोग घरों में बंद हैं तो शरारती तत्व इस मुसीबत में अफवाह फैला रहे हैं। मामला मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Crime News) की राजधानी भोपाल (Bhopal Crime News) का है। यहां शनिवार को सुबह प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) के नाम पर अफवाह फैलाई गई। शाम तक पता चला कि भोपाल एसपी के नाम से फर्जी रिकॉर्डिंग (Bhopal Fake Audio Record) डाल दी गई। हालांकि पुलिस प्रशासन ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए मुकदमा दर्ज करके शरारती तत्व का पता लगाना शुरु कर दिया है।

जानकारी के अनुसार अपील नाम से तैयार इस संदेश को कई व्हाट्स ग्रुप में बांटा गया। इसमें कहा गया कि लॉक डाउन अच्छी तरह से न चलने के कारण 1 अप्रैल से घर—घर राशन सप्लाय होगा। इसके बाद कोई सड़क पर दिखा तो उसको गोली मार दी जाएगी। इस फर्जी संदेश में मुख्यमंत्री की तस्वीर भी थी। हालांकि बाद में पुलिस ने इसको फर्जी बताते हुए मुकदमा दर्ज करने की जानकारी दी। सोशल मीडिया पर एक आडियो भी भोपाल एसएसपी और एसपी का बताकर बांटा गया। इसमें एक अफसर सड़क पर निकलने वालों से निपटने के लिए उनको सबक सिखाने का बता रहे थे। हालांकि बाद में इसको फर्जी करार देते हुए उसको हटाने और उसके खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए जो इसे फॉरवर्ड कर रहे थे। इधर, पुलिस ने लॉक डाउन के दौरान आदेशों का पालन न करने वाले 101 व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Suicide News: पत्नी की मौत के चार दिन बाद पति फंदे पर झूला

अपील

देश वैश्विक महामारी से गुजर रहा है। हम भी समाज हित में स्पॉट रिपोर्टिंग करने से बच रहे हैं। इसलिए समाज और लोगों से अपील करते हैं कि यदि उनके पास भ्रष्टाचार, कालाबाजारी या जिम्मेदार अफसरों की तरफ से लापरवाही की कोई जानकारी या सूचना हैं तो वह मुहैया कराए। www.thecrimeinfo.com विज्ञापन रहित दबाव की पत्रकारिता को आगे बढ़ाते हुए काम कर रहा है। हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। इसलिए हमारे फेसबुक पेज www.thecrimeinfo.com के पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!