Covid—19 Cyber News: “शूटर हूं” आदेश मिला तो “टपका” दूंगा

Share

सोशल मीडिया पर अपील की आड़ में दी टीआई ने धमकी, एसपी के कार्यालय में अटैच

Covid—19 Cyber News
सांकेतिक चित्र

उज्जैन/भोपाल/ग्वालियर। (Bhopal Crime News In Hindi) कोविड—19 (Covid-19) महामारी से दहशत के बीच प्रदेश (Madhya Pradesh Corona News) में पुलिस के रवैये को लेकर भी खबरें आ रही हैं। चौराहों पर आम नागरिकों के साथ—साथ पत्रकारों के साथ अभद्रता की खबरें हैं। वहीं लोगों को थाने में पास बनाने की असुविधा की खबरें मिल रही है। इधर, डीजीपी विवेक जौहरी (DGP Vivek Johri) ने मैदानी पुलिस कर्मियों के लिए भी आदेश जारी किया है।

जानकारी के अनुसार सोशल मीडिया पर धमकाने का मामला मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Covid News) के उज्जैन जिले का है। यहां महिदपुर टीआई संजय वर्मा (TI Sanjay Verma) ने गुरुवार को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाला। यह पोस्ट विवाद की जड़ बन गया। मामला डीआईजी सचिन अतुलकर (DIG Sachin Atulkar) तक पहुंचा। उन्होंने देरी नहीं की और वर्मा को थाने से एसपी कार्यालय में अटैच कर दिया। वर्मा ने अपनी पोस्ट में लिखा था कि लोगों को सोशल डिस्टेंस रखना चाहिए। यदि ऐसा न हुआ तो हम इलाज करेंगे। यह वादा है। आपको, इस देश की जनता को प्यार करते हैं। इसलिए बचाने की कोशिश कर रहे हैं। आप लोग मान जाओ। मैं तो स्नैप शूटर हूं, 7 सेकंड में टपका दूंगा। मुझे यह वाला मौका मत दो।

लॉक डाउन में फंसे पुलिसकर्मी

इधर, खबर है कि ग्वालियर में कोरोना वायरस को लेकर भड़काने वाली पोस्ट एक व्यक्ति ने सोशल मीडिया में की। जिस व्यक्ति ने की वह मकरंद बौद्ध (Makrand Boudh) है। मकरंद के खिलाफ अप्रैल, 2018 में हुए दलित हिंसा पर मुकदमा दर्ज हुआ था। उधर, डीजीपी विवेक जौहरी ने लॉक डाउन के चलते फंसे पुलिसकमिैयों को लेकर भी आदेश जारी किया है। डीजीपी ने कहा है कि ऐसे कर्मचारी जो अवकाश पर थे या सरकारी कार्य से दूसरे जिलों में गए थे वे भी ड्यूटी कर सकते हैं। डीजीपी ने आदेश दिया है कि जहां पर वे हैं वहां थाने पहुंचकर आमद दे।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Rape News: "डर" फिल्म का "राहुल" याद है ना

रोक के बावजूद नमाज अदा कराने पर एफआईआर

लापरवाही पुलिस ही नहीं मेडिकल स्टाफ की तरफ से भी की जा रही है। मामला भोपाल के हमीदिया अस्पताल से सामने आया है। यहां एक कोरोना संदिग्ध मरीज को आम मरीजों के साथ भर्ती कर लिया गया था। यह लापरवाही तब उजागर हुई जब भर्ती मरीज की रिपोर्ट मिली। हालांकि रिपोर्ट नैगेटिव आई थी। इधर, टीलाजमालपुरा थाना पुलिस ने 17 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि शहर काजी की तरफ से मस्जिदों पर जमा न होने की अपील कर दी गई थी। सरकार भी एक जगह पर जमा होने को लेकर रोक लगा चुकी है। लेकिन, बाग मुफ्ती साहब के एक मकान के हॉल में 30 लोग जमा होकर नमाज अदा कर रहे थे। यह मकान शाहिद हुसैन (Shahid Husain) का है। पुलिस ने उसको हिरासत में ले लिया है।

अपील

देश वैश्विक महामारी से गुजर रहा है। हम भी समाज हित में स्पॉट रिपोर्टिंग करने से बच रहे हैं। इसलिए समाज और लोगों से अपील करते हैं कि यदि उनके पास भ्रष्टाचार, कालाबाजारी या जिम्मेदार अफसरों की तरफ से लापरवाही की कोई जानकारी या सूचना हैं तो वह मुहैया कराए। www.thecrimeinfo.com विज्ञापन रहित दबाव की पत्रकारिता को आगे बढ़ाते हुए काम कर रहा है। हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। इसलिए हमारे फेसबुक पेज www.thecrimeinfo.com के पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Cheating Case: छात्र को गिफ्ट में मिला कचरा

Don`t copy text!