BMC News: नगर निगम की आर्थिक हालत खराब

Share

BMC News: सिविल कांट्रेक्टर को लेबर कांट्रेक्टर ने पैसों के भुगतान को लेकर पत्थर मारकर जख्मी किया

Bhopal News
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नगरीय निकाय चुनाव के दौरान प्रचार में दावा किया था कि भोपाल के विकास में वह कभी भी बजट की कमी नहीं आने देंगे। इस दावों पर यकीन करते हुए जनता ने भारतीय जनता पार्टी के महापौर से लेकर पार्षदों को भरपूर समर्थन दिया। लेकिन, भोपाल नगर निगम (BMC News) की माली हालत कई महीनों से खराब चल रही है। शहर के विकास के लिए ठेकेदारों को काम तो दिया गया है लेकिन उन्हें सही समय पर भुगतान नहीं किया जा रहा है। हम यह बात यूं ही नहीं कर रहे। दरअसल, भोपाल शहर के टीटी नगर थाने में ऐसा ही एक मामला पहुंचा है। जिसमें सिविल कांट्रेक्टर को लेबर कांट्रेक्टर ने मजदूरी का भुगतान नहीं करने के विवाद पर पत्थर उठाकर मार दिया।

मजदूरी का भुगतान नहीं किया तो यह दी गई धमकी

टीटी नगर (TT Nagar) थाना पुलिस के अनुसार हमले की यह घटना 25 अगस्त की सुबह लगभग 11 बजे हुई थी। शिकायत संतोष कुमार शर्मा (Santosh Kumar Sharma) पिता लक्ष्मीराम शर्मा उम्र 35 साल ने दर्ज कराई। वे कोलार रोड थाना क्षेत्र स्थित साई नाथ नगर (Sai Nath Nagar) कॉलोनी में रहते हैं। वे सिविल कांट्रेक्टर है जिनके पास पंचशील नगर के नजदीक नाला निर्माण का ठेका मिला है। पुलिस ने उनकी शिकायत 525/23 धारा 294/323/506/427 (गाली—गलौज, मारपीट, धमकाने और तोड़फोड़ का प्रकरण) दर्ज किया है। हमला उस वक्त हुआ जब वे पंचशील नगर कलारी के पास चल रहे काम का निरीक्षण करने पहुंचे थे। यहां पर नगर निगम (Nagar Nigam) की तरफ से इंजीनियर भी मुआयना करने आए थे। उसी दौरान लैबर कांट्रेक्टर अली हसन (Ali Hassan) आ गया। उसने बोला कि उसके काम के पैसे अब तक नहीं मिले हैं। सिविल कांट्रेक्टर संतोष कुमार शर्मा ने कहा कि उन्होंने असलम को हिसाब बता दिया है। बाकी लेन—देन वह बैठकर करेंगे। वह भड़क गया और गाली—गलौज करते हुए वहां पड़ा पत्थर उठाकर उसे मार दिया। पत्थर का वार सिर पर बाईं तरफ कान के नजदीक लगा। पीड़ित ने पुलिस को बुलाने के लिए मोबाइल निकाला तो उसने दो फोन छीनकर उसे तोड़ दिए। जाने से पहले वह काम के बदले में रकम नहीं देने पर जान से मारने की धमकी देकर भाग गया।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: लड़की पर बुरी निगाह रखने वाले युवक ने धमकाया
Don`t copy text!