रिश्वतखोर इंजीनियर ने दिखाई लोकायुक्त पुलिस को अकड़, मांगे आई कार्ड

Share

26 हजार रुपए लेते लोकायुक्त ने पकड़ा

Lokayukt Police Sagar
एनएस राजपूत, आरोपी इंजीनियर

सागर। (Sagar) मध्यप्रदेश के सागर जिले में लोकायुक्त पुलिस (Lokayukt Police) ने एक हफ्ते के अंदर दूसरी बड़ी कार्रवाई की है। कृषि अभियांत्रिकी में पदस्थ यांत्रिकी सहायक को 25 हजार रुपए रिश्वत लेते पकड़ने के बाद अब मंडी बोर्ड के इंजीनियर को पकड़ा है। राहतगढ़ कृषि उपज मंडी में पदस्थ सब इंजीनियर एनएस राजपूत (Engineer NS Rajput) ने ठेकेदार से रिश्वत मांगी थी। राजपूत का कहना था कि ऊपर तक पैसा भेजना पड़ता है। अमानत राशि लौटाने की एवज में 13 फीसदी रकम की मांग की गई थी। 10 फीसदी रिश्वत पर तोड़ी हुई थी।

बीना के ठेकेदार राकेश मोहन राय (Rakesh Mohan Rai) ने 6 साल पहले सड़क निर्माण का कार्य किया था। करीब 26 लाख रुपए के कार्य में 10 फीसदी रकम सिक्योरिटी के तौर पर विभाग में जमा हो गई थी। इसी रकम को वापस लेने के लिए ठेकेदार ने सब इंजीनियत से गुजारिश की थी। लेकिन एनएस राजपूत रिश्वत के लिए अड़ गए। 26 हजार रुपए रिश्वत मांग रहे थे।

लोकायुक्त पुलिस ने दिए थे कैमिकल वाले नोट

परेशान होकर राकेश मोहन राय ने लोकायुक्त को सूचित किया था। जिसके बाद प्लानिंग के तहत लोकायुक्त पुलिस ने राकेश को कैमिकल वाले नोट दिए। जिन्हें ले जाकर राकेश ने इंजीनियर राजपूत को थमा दिया। जैसे ही राकेश बाहर निकला, लोकायुक्त के अधिकारियों ने छापा मार दिया। लेकिन डरने की बजाए इंजीनियर राजपूत लोकायुक्त के अधिकारियों से ही अकड़ने लगा। उसने लोकायुक्त पुलिस से ही आई कार्ड मांग लिए।

लोकायुक्त पुलिस सागर के निरीक्षक बीएम द्विवेदी ने मीडिया को बताया कि सब इंजीनियर निर्माण कार्य की अमानत राशि लौटाने के एवज में ठेकेदार से रिश्वत मांग रहे थे। कार्रवाई में सब इंजीनियर रिश्वत लेते पकड़े गए। उनके हाथ से कमिकल युक्त पानी निकला है। भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Dowry Case: शादी के चार महीने बाद पत्नी को भगाया

यह भी पढ़ेंः जिला अस्पताल में लगी आग, 10 बच्चों की मौत

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!