MP Hindi News: इस बार की होली पर कोरोना का साया

Share

MP Hindi News: एमपी हिंदी न्यूज: बढ़ते मरीजों को देखते हुए मुख्यमंत्री ने जताई चिंता

MP Hindi News
बैठक में चर्चा करते मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान- File Image

भोपाल। मध्य प्रदेश (MP Hindi News) की राजधानी भोपाल समेत कई प्रमुख शहरों में इस बार होली घर पर मनाना पड़ सकती है। सरकार होली पर निकलने वाले जुलूस और चल समारोह को प्रतिबंध लगाने की योजना पर मंथन कर रही है। इस सिलसिले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने क्राइसिस मैनेजमेंट के अफसरों से बातचीत की है। जिसके बाद इस तरह के संकेत सामने आए हैं।

रोको—टोको अभियान होगा शुरु

मुख्यमंत्री के साथ हुई बैठक के बाद गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉक्टर राजेश राजौरा (ACS Home Rajesh Rajaura) ने आदेश भी निकाला है। जिसमें कहा गया है कि प्रतिदिन सुबह 11 बजे और शाम 7 बजे सायरन बजाकर लोगों को सचेत किया जाएगा। यह सायरन सभी सरकारी भवनों और वाहनों में दो मिनट बजाया जाएगा। यह कवायद लोगों को मास्क के लिए जागरुक करने के लिए किया जा रहा है। इसके अलावा जनप्रतिनिधियों की मदद से रोको—टोको अभियान सायरन बजाने के बाद शुरु होगा।

यह भी पढ़ें: दिल्ली के इस एसीपी की वर्दी वाली तस्वीर की कहानी जिसको भोपाल के लोग आसानी से भूल नहीं पाए

करीला मेला नहीं लगेगा

MP Corona News
कोरोना वायरस सांकेतिक चित्र

बैठक में निर्णय लिया गया है कि ऐसे जिले जहां 20 मरीज मिल रहे हैं वहां भी सभी तरह के धार्मिक—सांस्कृतिक के अलावा भीड़ मैनेजमेंट पर काम किया जाएगा। कलेक्टरों को जनसुनवाई स्थगित करने के भी आदेश दे दिए गए हैं। सरकार ने अशोक नगर के नजदीक करीला मेला जो हर साल होली में लगता है वह इस बार नहीं लगाया जा सकेगा। इधर, भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने कहा कि जनता के सहयोग के बिना समस्या का समाधान नहीं हो सकता। कलेक्टर ने कहा कि जनता को मास्क लगाना चाहिए। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। शहर में 65 वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं। वहां पहुंचकर लोगों को अपने टीके लगाना चाहिए।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime News: सिनेप्लेक्स मालिक के बेटे पर जानलेवा हमला

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!