Damoh By Election News: एमपी कांग्रेस ने दमोह उप चुनाव के लिए नाम किया तय

Share

Damoh By Election News: ​जिला अध्यक्ष को बनाया अपना उम्मीदवार, भाजपा से ऐलाना होना बाकी

Damoh By Election News
मध्य प्रदेश निर्वाचन आयोग का भोपाल स्थित भवन

भोपाल। मध्य प्रदेश में दमोह (Damoh By Election News) जिले की खाली हुई एक सीट के लिए कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। यहां से जिला अध्यक्ष अजय टंडन (Damoh Ajay Tandan) को उम्मीदवार बनाया गया है। यह सीट कांग्रेस से विधायक रहे राहुल सिंह लोधी (Rahul Singh Lodhi) के दल बदलने की वजह से खाली हुई थी। यहां कांग्रेस—भाजपा दोनों को भीतरघात का भय सता रहा है। चुनाव 17 अप्रैल को होंगे जिसके परिणाम 02 मई को आएंगे।

ईमानदार—बेइमान रहेगा नारा

कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन ने नाम सार्वजनिक होने के बाद घोषणा की है कि चुनाव में राहुल सिंह लोधी उनके सामने मुकाबला ही नहीं कर सकेंगे। उनका मुकाबला कांग्रेस के प्रत्येक उस कार्यकर्ता से होगा जिसने उन्हें जीत दिलाकर विधायक बनाया था। वे कार्यकर्ताओं को धोखा देकर भाजपा में चले गए। अपनी जीत से आश्वस्त टंडन को भीतरघात होने का खतरा भी है। दरअसल, वे इस वक्त असली और नकली कांग्रेसी कार्यकर्ता से जूझ रहे हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि असली कांग्रेसी कोई भी उनके साथ नहीं गया। इधर, भाजपा ने दमोह उप चुनाव के लिए मंत्री गोपाल भार्गव (Gopal Bhargava) को विधानसभा प्रभारी बनाया है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली के इस एसीपी की वर्दी वाली तस्वीर की कहानी जिसको भोपाल के लोग आसानी से भूल नहीं पाए

त्रिकोणीय मुकाबले के संकेत

Damoh By Election News
शिवराज सिंह चौहान, मुख्यमंत्री फाइल तस्वीर

दमोह सीट पर भाजपा को भी राहत नहीं है। दरअसल, यहां से पूर्व मंत्री जयंत मलैया (Jayant Malliya) अपने या फिर बेटे सिद्धार्थ मलैया (Sidharth Malliya) के लिए भीतर ही भीतर दावेदारी ठोंक रहे हैं। उन्होंने अपने पत्ते अभी खोले नहीं है। हालांकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) कह चुके हैं कि जो अपना राजनीतिक कैरियर दांव पर लगाकर आया है उसको टिकट दिया जाएगा। इसी बयान के बाद भाजपा में भी भीतर ही भीतर खींचतान चल रही है।

यह भी पढ़ें:   गौर नहीं कोई और

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में माफिया को दफनाने का दावा करने वाले मुख्यमंत्री को राजधानी के इन हालातों पर सवाल अफसरों से जरुर पूछना चाहिए

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!