Bhopal Fraud Case: जालसाज जिसके निशाने पर होते थे केवल पुलिस वाले

Share

Bhopal Fraud Case: प्लॉट दिलाने के नाम पर लगाई इतने पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों को चपत

Bhopal Fraud Case
सांकेतिक चित्र

भोपाल। आप यकीन नहीं करेंगे लेकिन यह सच है कि एक व्यक्ति के निशाने पर केवल वर्दी होती थी। वह वर्दी जिससे हर कोई भय खाता है। लेकिन, उसकी दिलेरी देखिए उसने वर्दी वालों को लूट लिया। यह सिलसिला पिछले छह साल से चला आ रहा था। घटना मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Fraud Case) की है। आरोपी ने दर्जनों लोगों को झांसा देकर ठगा है। अब तक पुलिस के अफसरों को एक दर्जन से अधिक नाम पता चल गए है। वह करीब 16 लाख रुपए की रकम इन लोगों से ले चुका है।

सीलिंग की थी जमीन

पुलिस वालों के साथ हुई धोखाधड़ी की यह एफआईआर निशातपुरा थाना पुलिस ने दर्ज की है। मुकदमा 24 दिसंबर की शाम लगभग 6 बजे दर्ज किया गया है। शिकायत संजीव नगर निवासी शशि व्यास (Shashi Vyas) उम्र 58 ने दर्ज कराई है। पति सुरेश कुमार हवलदार थे जिनका निधन हो चुका है। उन्होंने आरोपी गोपाल जाट से प्लॉट लेने का एग्रीमेंट किया था। यह प्लॉट करोद​ स्थित व्यंजन रेस्टोरेंट (Vyanjan Restaurant) के सामने था। यहां जमीन तो थी लेकिन वह सीलिंग में जाने वाली थी। इस बात की खबर आरोपी गोपाल जाट (Gopal Jaat) को पहले से ही थी।

यह भी पढ़ें: दिल्ली के इस वर्दी पहने एसीपी के झांसे में आकर सेना के जवान से लेकर कई अन्य फंसे, पुलिस की जांच धीमी

ऐसे बुना था जाल

Bhopal Fraud Case
सांकेतिक चित्र

मामले की जांच कर रहे एसआई एसकेएस चौहान (SI SKS Chouhan) ने बताया कि आरोपी गोपाल जाट करोद इलाके का ही रहने वाला है। उसको शुक्रवार दोपहर हिरासत में लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। आरोपी ने रामेश्वर मिश्रा (Rameshwar Mishra), जगदीश रावत, दयाशंकर पांडे (Dayashankar Pande), मनीष मिश्रा समेत कई अन्य लोगों को झांसा दिया था। इसमें पुलिस विभाग के अलावा दूसरे आम नागरिक भी शामिल हैं। यह फर्जीवाड़ा लाखों रुपए में पहुंच सकता है। जांच में पता चला है कि जमीन चंदन बाई (Chandan Bai) की थी जो सीलिंग में जा रही थी। यह खबर चंदन बाई को भी थी। उसको आरोपी ने चुप रहने के लिए कहा था।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime : मजाक करते वक्त पेट में घुस गया चाकू, मौत

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!