Bhopal Cyber Crime: बजाज फायनेंस कंपनी के अफसर बनकर सायबर फ्रॉड

Share

Bhopal Cyber Crime: डेयरी संचालक को दो लाख रुपए का लोन दिलाने का झांसा देकर ठगी की वारदात

Bhopal Cyber Crime
ग्राफिक्स डिजाईन टीसीआई

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज सायबर फ्रॉड (Bhopal Cyber Crime) से जुड़ी है। मामला फर्जी बजाज फायनेंस कंपनी से जुड़ा है। पीड़ित डेयरी संचालक है जिसने कोरोना की दूसरी लहर के दौरान दो लाख रुपए लोन लेने के लिए इंटरनेट पर अप्लाई किया था। लेकिन, जहां उसने आवेदन किया था वह फर्जी साइट थी। यह बात उसको खाते से रकम जाने के बाद पता चली। जालसाजी करने वाला गिरोह पश्चिम बंगाल से संचालित होने की जानकारी अभी सामने आई है।

सात महीने पुरानी घटना

परवलिया सड़क थाना पुलिस के अनुसार 6 अगस्त की रात लगभग साढ़े ग्यारह बजे धारा 419/420 (जालसाजी) का मुकदमा दर्ज किया गया है। यह घटना जनवरी, 2021 में हुई थी। जिसकी शिकायत चंदूखेड़ी निवासी अशोक मीना (Ashok Meena) ने दर्ज कराई थी। वह किराना स्टोर के साथ डेयरी चलाता है। इस मामले में आरोपी अमन सिंह (Aman Singh), विमलेश और रजनीकांत हैं। आरोपियों ने लोन दिलाने के नाम पर यह फर्जीवाड़ा किया। मामले की जांच कर रहे एएसआई हेमंत कुमार (ASI Hemant Kumar) ने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान उसने लोन लेने के लिए इंटरनेट के जरिए किया था। अमन सिंह, विमलेश और रजनीकांत (Rajnikant) ने कई किस्त में पैसे खाते में डाले गए। इस संबंध में शिकायत उसने पहले सायबर क्राइम में की गई थी। आरोपियों ने उसको झांसा देकर 41 हजार से अधिक रकम ले ली थी।

यह भी पढ़ें: हुस्न का पहले जलवा, फिर आपको जंजाल में कैसे फांस देेती है सोशल मीडिया की यह गैंगस्टर

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: बैरसिया में बगीचे में तीन युवकों ने लगाई आग

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Cyber Crime
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!