MP Warehouse Scam: आलोक सारडा के खिलाफ दूसरी एफआईआर

Share

MP Warehouse Scam: आईडीबीआई बैंक को दिया झांसा, 20 करोड़ रुपए का माल बेचा

MP Warehouse Scam
वेयर हाउस File Phpto

भोपाल। वेयरहाउस में रखे अनाज घोटाले (MP Warehouse Scam) के मामले में आलोक सारडा के खिलाफ दूसरा मुकदमा दर्ज किया गया है। यह कार्रवाई इंदौर ईओडब्ल्यू (Indore EOW) ने की है। इससे पहले आलोक सारडा पर एक अन्य मुकदमा दर्ज किया जा चुका है। आरोपी ने करीब 20 करोड़ रुपए के अनाज वेयरहाउस से गायब करके बेच दिए हैं। जिसके लिए आईडीबीआई ने रकम दी थी।

यह है आरोपी

ईओडब्ल्यू के अनुसार इस घोटाले में आरोपी आलोक सारडा (Alok Sarda) के अलावा संतोष सांवरे (Santosh Sanvare) है। वह एलटीसी कमर्शियल कंपनी में सुपरवाइजर है। वहीं गणेश हिरवे (Ganesh Hirve) भी उसी कंपनी में आरोपी है। दोनों अनाज घोटाले के मामले में साजिश में शामिल थे। एलटीसी कमर्शियल कंपनी का बिजनेस डेव्हल्पमेंट एक्जीक्यूटिव गौरव व्यास (Gaurav Vyas) को भी आरोपी बनाया गया है। ईओडब्ल्यू का कहना है कि अन्य आरोपियों के भूमिका की पड़ताल की जा रही है।

ऐसे किया फर्जीवाड़ा

MP Warehouse Scam
भोपाल स्थित आर्थिक प्रकोष्ठ विंग मुख्यालय

ईओडब्ल्यू के अनुसार आईडीबीआई बैंक (IDBI Bank Farmer Loan Scam) किसानों को एक योजना के तहत फायनेंस करती है। इसमें वह किसानों से दलहन, तिलहन और अन्य अनाज खरीदकर उसका भंडार करती है। बैंक ने यह काम एलटीसी कंपनी (LTC Company Scam) को दिया था। कंपनी को वेयर हाउस कंट्रोल (Warehouse Ghotala) का मैनेजमेंट देखना था। बैंक ने किसानों से करीब साढ़े तेरह करोड़ रुपए में अनाज खरीदा था। जिसकी रसीदें आलोक सारडा ने जारी की थी। कई रसीदें फर्जी पाई गई। वहीं जितनी खरीदी किसान से दिखाई उतनी मात्रा में किसान के पास जमीन ही नहीं थी। आरोपी ने पीथमपुर (Pithampur) में कई किसानों के फर्जी पते भी लिखाए।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Stolen Case: लड़के की मन्नत मांगी गायब हुई कान की बाली

यह भी पढ़ें: दिल्ली के इस एसीपी के कारनामे जिस पर दर्ज हुआ है गबन का मुकदमा, जानिए क्यों

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!