Bhopal News: इलेक्ट्रिक कटर से काट दिए हरे पेड़

Share

Bhopal News: विकास के नाम पर राजधानी का विनाश भी तय, शहर की पहाड़ी को काटकर कॉलोनी काटी गई एजेंसियां मौन, अब रेलवे स्टेशन के बाहर हुई घटना पर प्रशासन मौन, राजधानी में माफियाराज की मनमर्जी की गवाही देती यह तस्वीरें

Bhopal News
भोपाल स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक के नजदीक पार्किग क्षेत्र में लगे पेड़ों को इलेक्ट्रिक कटर से इस तरह काटा गया।

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल की हरियाली की हत्या पिछले दो दशक से लगातार की जा रही है। शहर में विकास के नाम पर हरियाली को पूरी तरह से खत्म किया जा रहा है। आलम यह है कि दो दशक में शहर में करीब 32 हजार से अधिक हरे पेड़ काट दिए गए हैं। यह सिलसिला अब निरंकुशता की तरफ बढ़ गया है। हम यह आरोप यूं ही नहीं लगा रहे। ताजा मामला भोपाल (Bhopal News) शहर में स्थित मुख्य रेलवे स्टेशन का है। यहां पार्किंग जोन के हरे—भरे पेड़ को इलेक्ट्रिक कटर चलाकर काट दिया गया। इस मामले में जिम्मेदार रेलवे प्रबंधन के अफसरों ने चुप्पी साध ली है।

शहर में चल रहे जनाक्रोश को हवा देने का चल रहा काम

मध्यप्रदेश की राजधानी में पिछले दो दशक में स्मार्ट सिटी, बीआरटीएस कॉरिडोर, कोलार सिक्सलेन के अलावा अन्य प्रोजेक्ट शुरु करने के नाम पर पेड़ काटे गए। बीआरटीएस कॉरिडोर (BRTS Corridor) के वक्त सरकार ने जिन पेड़ों को काटा उन्हें वॉल्मी के पास शिफ्ट किया गया। लेकिन, उनकी सांसे अब बरकरार नहीं हैं। उनकी सुध लेने की भी फुर्सत अफसरों के पास नहीं हैं। इसके अलावा राजधानी में विधायकों और सांसदों के लिए मकान बनाने के लिए करीब तीन हजार पेड़ काटे जाने की तैयारी है। जिसको लेकर मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव (CM Dr Mohan Yadav) ने कहा है कि वह हरियाली को नुकसान नहीं पहुंचने देंगे। यानि साफ है कि पेड़ काटे जाएंगे। जिसका विरोध एक सप्ताह से हर स्तर पर शहर के नागरिक कर रहे हैं। इसी बीच भोपाल जंक्शन में प्लेटफार्म नंबर एक के पास तीन पेड़ को बेरहमी से काट दिया गया। यह पेड़ पीपल और आम केे थे। यह पेड़ भोपाल स्टेशन (Bhopal Station) में स्थित पोस्ट आफिस (Post Office) के पास मंदिर के नजदीक लगे थे। द क्राइम इंफो जब वहां पहुंचा तो पेड़ काटने वाले लोग भाग गए। सबूत मिटाने के लिए बकरों को खिलाने के लिए पत्ती बीनने वालों को वहां भेज दिया गया। यहां पेड़ काटने वालों का विरोध पोस्ट आफिस के कर्मचारियों ने भी किया। इस मामले में स्टेशन मास्टर से प्रतिक्रिया लेने का प्रयास किया तो वे फोन पर बातचीत के लिए उपलब्ध नहीं हुए।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: इंदौर के कारोबारी पर गबन करने का आरोप
Don`t copy text!