Ujjain Crime News: पीएम सिक्योरिटी चैकिंग के दौरान धराए दो संदिग्ध 

Share

Ujjain Crime News: मुंबई से आकर उज्जैन की धर्मशाला में ठहरे थे, तलाशी में मिले चार किलो सोने का नहीं दे सके हिसाब—किताब

Ujjain Crime News
मध्यप्रदेश पुलिस मुख्यालय भवन- फ़ाइल फोटो

उज्जैन/भोपाल। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उज्जैन में चार दिन बाद आने वाले हैं। इसलिए वहां सुरक्षा बंदोबस्त को लेकर पुलिस काफी सक्रिय है। बाहर से आकर ठहरने वाले व्यक्तियों के संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है। इसी दौरान मुंबई से आकर उज्जैन (Ujjain Crime News) की धर्मशाला में ठहरे में दो व्यक्तियों को दबोचा गया है। उनके पास चार किलो सोना मिला है। यह ईट और बिस्कुट की शक्ल में है। जिसका हिसाब—किताब वे पुलिस को नहीं दे सके। मामले की पड़ताल उज्जैन क्राइम ब्रांच कर रही है।

केंद्रीय एजेंसियों को भेजी गई जानकारी

उज्जैन महाकाल मंदिर में होने वाली आरती के समय और प्रसाद से लेकर तमाम कई अन्य बातों की जानकारियां केंद्रीय खुफिया एजेंसी जुटा रही है। इसके अलावा उज्जैन में हर जगह विशेष निगरानी भी की जा रही है। यह यात्रा पिछले कुछ दिनों पहले पीएफआई नेटवर्क के बाद उज्जैन में की जा रही है। इसलिए सभी तरह की जानकारी स्थानीय पुलिस मध्यप्रदेश पुलिस मुख्यालय के जरिए दिल्ली भेज रहा है। इसी बीच उज्जैन क्राइम ब्रांच ने दानी गेट स्थित अवंती पार्श्वनाथ जैन तीर्थ धर्मशाला की चौथी मंजिल पर दबिश दी। यहां पुलिस को कमरे में ठहरे मुंबई निवासी दो युवकों से 4 किलो सोना मिला। दोनों युवक खुद को स्वर्ण आभूषण व्यवसाई बता रहे हैं। हालांकि उनके पास सोने को लेकर वैध जानकारी नहीं है।

कस्टम विभाग को दी गई सूचना

इस पूरी कार्रवाई और तफ्तीश सीएसपी क्राईम ब्रांच आईपीएस विनोद मीणा (IPS Vinod Meena) की निगरानी में की जा रही है। उन्होंने मीडिया को बताया है कि हिरासत में लिए गए व्यक्ति मुंबई नाइन के निवासी हेमंत और विरार वेस्ट निवासी जतिन उर्फ जेकी ([email protected]) है। दोनों के पास दो बैग बरामद हुए। दोनों को क्राईम ब्रांच की टीम (Ujjain Crime News) सोने के साथ लेकर महाकाल थाना पहुंची। दोनों संदिग्धों के पास एक विशेष बनियान मिली है जिसमें भारी मात्रा में सोना छुपाया जा सकता है। पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 102 में सोना सीज करते हुए दोनों युवकों से पूछताछ कर रही है। मीणा के अनुसार इतना सोना युवकों के पास मिलने की सूचना इनकम टैक्स विभाग के साथ ही कस्टम को भी दी गई है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Ujjain Crime News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: नाबालिग समेत दो युवतियों से छेड़छाड़
Don`t copy text!