Bhopal Cyber Fraud: एलआईसी एजेंट बनकर खाते से निकाले 75 हजार रुपए

Share

Bhopal Cyber Fraud: क्यूआर कोड भेजकर दो खातों से निकाल ली गई रकम

Bhopal Cyber Fraud
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। क्यूआर कोड भेजकर सायबर फ्रॉड (Bhopal Cyber Fraud) किया गया है। इस संबंध में भोपाल के गोविंदपुरा थाने में प्रकरण दर्ज किया गया है। आरोपी ने एलआईसी की किस्त जमा करने के लिए फोन किया था। जालसाज ने अलग—अलग दो खातों से 75 हजार रुपए निकाले हैं। इस संबंध में शिकायत पहले सायबर क्राइम में की गई थी। जहां जीरो पर मुकदमा दर्ज करके डायरी अब थाने में भेजी गई।

विधायकों के निवास में रहता है परिवार

गोविंदपुरा थाना पुलिस ने जागृति चावला पिता किशन लाल चावला उम्र 27 साल की शिकायत पर 20 अक्टूबर की दोपहर लगभग तीन बजे 800/21 धारा 420 (जालसाजी) के तहत प्रकरण दर्ज किया है। वे रचना नगर स्थित रचना टॉवर में रहती है। उन्हें एक कॉल आया था जिसने अपना परिचय जगदीश शर्मा (Jagdish Sharma) के रुप में दिया। उसने एलआईसी की किस्त जमा कराने के लिए बोला। इसके लिए उसने यूपीआई से जुड़ी जानकारी हासिल कर ली। इसके बाद जागृति चावला (Jagrati Chavla) और रेखा विधान चावला के खाते से दो​ किस्त में करीब 75 हजार रुपए निकल गए। यह रकम एचडीएफसी और इंडियन बैंक के खाते से निकाली गई। एक खाते से 60 हजार तो दूसरे खाते से 15 हजार रुपए निकाले गए थे। मामले की जांच एसआई गोविंद यादव (SI Govind Yadav) को सौंपी गई है।

यह भी पढ़ें: भोपाल के इस बिल्डर पर सिस्टम का ‘रियायती सैल्यूट’, परेशान हो रहे 100 से अधिक परिवार

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Cyber Fraud
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Molestation Case: छत पर हाथ पकड़ा फिर पल्लू खींच लिया
Don`t copy text!