Bhopal Job Fraud: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन का फर्जी नियुक्ति पत्र थमाया

Share

Bhopal Job Fraud: गुफा मंदिर में पुजारी का करता था आरोपी काम, युवती को धोखा देकर कई किस्त में ऐंठ ली थी सवा तीन लाख रूपए से ज्यादा की रकम

Bhopal Job Fraud
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई।

भोपाल। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के लोगों और फर्जी लैटर पेड पर एक युवती को नौकरी लगा दी गई। जब वह लेकर दफ्तर पहुंची तो पता चला उसके साथ धोखाधड़ी हुई है। यह घटना भोपाल (Bhopal Job Fraud) शहर के बागसेवनिया थाना क्षेत्र की है। आरोपी ने पीड़ित युवती से कई किस्त में करीब सवा तीन लाख रूपए वसूल लिए थे। फिलहाल आरोपी की गिरफ्तारी पुलिस नहीं कर सकी है।

इन धाराओं में पुलिस ने दर्ज किया मामला

बागसेवनिया (Bagsewaniya) थाना पुलिस के अनुसार शिकायत 30 वर्षी साधना तिवारी (Sadhna Tiwari) ने दर्ज कराई है। वह कोलार रोड थाना क्षेत्र स्थित दानिश कुंज (Danish Kunj) में रहती है। इससे पहले वह सुरेंद्र पैलेस में किराए से रहती थी। उस वक्त वह बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी (Barkatullah University) से सायकोलॉजी का कोर्स कर रही थी। बागसेवनिया थाना पुलिस के अनुसार यह घटना अगस्त, 2021 से अक्टूबर, 2021 के बीच अंजाम दी गई। पीड़िता की पहचान सुनील शर्मा (Sunil Sharma) नाम के व्यक्ति से हुई थी। वह गुफा मंदिर में पुजारी का काम करता था। उसका कहना था कि उसके रिश्तेदार राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (National Health Mission) में हैं। इसी कारण साधना तिवारी ने कहा कि वहां के जरिए सायकोलॉजिस्ट की नियुक्ति की जाती हे। इसके लिए वह खर्च करने के लिए भी तैयार है। सुनील शर्मा ने किस्त में पीड़िता से तीन लाख, 33 हजार रूपए भी वसूल लिए। फिर उसने पीड़िता को एक लैटर दिया। जिसको लेकर वह नेशनल हेल्थ मिशन के दफ्तर पहुंची। वहां उसे पता चला कि वह फर्जी लैटर है। उसने आरोपी से अपनी रकम मांगने के लिए कई बार चक्कर भी काटे। जब बात नहीं बनी तो वह बागसेवनिया थाने पहुंची। पुलिस ने जांच के बाद आरोपी के खिलाफ 11 जुलाई को 439/23 धारा 420/467/468/471/506 (जालसाजी, दस्तावेजों की कूटरचना, कूटरचित दस्तावेजों का इस्तेमाल और धमकाने का मामला) दर्ज कर लिया है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Job Fraud
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Suicide Case: कांस्टेबल समेत दो व्यक्तियों ने लगाई फांसी
Don`t copy text!