Bhopal Cyber Fraud: कार बेचने के नाम पर जालसाजी

Share

Bhopal Cyber Fraud: फेसबुक के जरिए हुई थी डील, एडवांस लेने के बाद दी धमकी

Bhopal Cyber Fraud
गोविंदपुरा थाना—फाइल फोटो

भोपाल। कार बेचने के नाम पर जालसाजी करने का एक मामला सामने आया है। इस संबंध में सायबर क्राइम में पहले शिकायत हुई थी। जिसकी जांच के बाद केस डायरी भोपाल (Bhopal Cyber Fraud) के गोविंदपुरा थाने भेजी गई है। इस मामले में पुलिस को दो संदेहियों के नाम भी पता चले हैं। जिनके संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है। कार खरीदने की डील फेसबुक के जरिए हुई थी।

जेल में डालने की दी धमकी

गोविंदपुरा थाना पुलिस के अनुसार 28 अक्टूबर की रात लगभग साढ़े नौ बजे 828/21 धारा 420 (जालसाजी) के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। शिकायत साईं मंदिर के पास गौतम नगर निवासी दिनेश गुर्जर पिता स्वर्गीय बीएस गुर्जर ने दर्ज कराई है। उन्होंने पुलिस को बताया कि इंदौर (Indore) के नेहरु नगर निवासी कन्हैया लाल कुमावत (Kanhaiya Lal Kumawat) से फेसबुक पर पहचान हुई थी। उसने जून, 2015 मॉडल आल्टो कार बेचने की तस्वीर डाली थी। कार का सौदा 70 हजार रुपए में तय हुआ। जिसके बाद दिनेश गुर्जर ने 41 हजार रुपए कन्हैया लाल कुमावत के बताए खाते में जमा कराए। यह रकम कपिल देव (Kapil Dev) के खाते में जमा हुई थी। रकम गूगल फोनपे के जरिए जमा कराई गई थी। इसके बाद भी जब कार नहीं मिली तो उससे दोबारा संपर्क किया गया। आरोपी ने एफआईआर दर्ज करने पर उल्टा जेल में डलवा देने की धमकी दी। जिसके बाद वह शिकायत लेकर सायबर क्राइम गया था। उसने पुलिस को दो मोबाइल नंबर भी दिए है। जिनसे उसकी बातचीत हुआ करती थी।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime News: आधा दर्जन बदमाशों ने किया तलवार और चाकू से हमला

यह भी पढ़ें: भोपाल के इस बिल्डर पर सिस्टम का ‘रियायती सैल्यूट’, परेशान हो रहे 100 से अधिक परिवार

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Cyber Fraud
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!