Bhopal Cyber Crime News: ड्रा के नाम पर फ्रॉड रैकेट का ड्रामा

Share

Bhopal Cyber Crime News:  चार सदस्यीय गिरोह को दबोचा गया, दो राज्यों में थे सक्रिय

Bhopal Cyber Crime News
सायबर फ्रॉड की जानकारी देते हुए एसपी साउथ साई कृष्णा थोटा, साथ में हैं एएसपी राजेश सिंह भदौरिया और आईपीएस अंकित जायसवाल

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के सायबर क्राइम ब्रांच (Bhopal Cyber Crime News) ने चार सदस्यीय एक गिरोह का भंड़ाफोड़ किया है। यह गिरोह प्रदेश के अलावा उत्तर प्रदेश में सक्रिय था। कियोस्क संचालक की मदद से यह गिरोह काम कर रहा था। जालसाज लक्की ड्रा खुलने का झांसा देकर लोगों से खातों में रकम जमा कराते थे।

दो बैंक खातों में जमा कराई थी रकम

गिरोह की तलाश सुखी सेवनिया थाना पुलिस को थी। दरअसल, गिरोह ने परवेज खान को फोन लगाया था। जिसने काल किया उसने अपना नाम विकास शर्मा (Vikas Sharma) बताया था। आरोपी ने झांसा दिया था कि उसकी एयरटेल कंपनी के तरफ से चार लाख रुपए का ड्रा निकला है। इसके बाद आरोपियों ने उससे आयकर और सर्विस टैक्स के नाम पर 38 हजार रुपए जमा कराए थे। यह रकम दो बैंक खातों में जमा हुई थी। इस संबंध में सुखी सेवनिया थाने में पुलिस ने 26 फरवरी, 2021 को मुकदमा दर्ज किया था।

यह भी पढ़ें: दिल्ली के इस एसीपी की वर्दी वाली तस्वीर की कहानी जिसको भोपाल के लोग आसानी से भूल नहीं पाए

यह हैं आरोपी

Bhopal Crime News
File Image Courtesy

मामले का खुलासा करते हुए एसपी साउथ साई कृष्णा थोटा (SP Sain Krishna Thota) ने बताया कि आरोपी निवाड़ी जिले के गोराखास इलाके में रहते हैं। आरोपी विनोद अहिरवार (Vinod Ahirwar), अंकित अहिरवार, अरविंद प्रजापति (Arvind Prajapati) और राघवेंद्र यादव है। विनोद अहिरवार लोगों को फर्जी कॉल करने का काम करता था। इसके अलावा अंकित अहिरवार (Ankit Ahirwar) फर्जी एटीएम कार्ड से पैसे निकालता था। यह रकम चारों आरोपी बांटते थे। अरविंद प्रजापति कियोस्क चलाता है। वह आरोपियों को बातचीत के लिए फर्जी तरीके से सिम दिलाता था। अस्तारी निवासी राघवेंद्र यादव (Raghvendra Yadav) चने की दुकान चलाता है। आरोपियों से चार मोबाइल फोन, एक एटीएम कार्ड, माइक्रो एटीएम मशीन और थंब इप्रेशन जब्त किया गया है।

यह भी पढ़ें:   बस हाईजैक कांड में नया मोड, पैसों के लेन-देन की वजह आई सामने

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 और 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!