Bhopal Cheating News: बोगस फर्म में निवेश के नाम पर फर्जीवाड़ा

Share

Bhopal Cheating News: डीसीपी से हुई थी शिकायत, एसीपी ने जांच के बाद एफआईआर के दिए आदेश

Bhopal Cheating News
ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। बोगस फर्म में निवेश कराने का झांसा देकर एक व्यक्ति से 55 लाख रुपए की ठगी कर ली गई। यह घटना भोपाल सिटी (Bhopal Cheating News) के अरेरा कॉलोनी इलाके की है। जिसकी शिकायत डीसीपी जोन—1 साई कृष्ण थोटा से की गई थी। उन्होंने एसीपी हबीबगंज वीरेंद्र मिश्रा को जांच के आदेश दिए थे। एसीपी ने जांच के बाद मामला प्रमाणित पाया था। फिर डीसीपी जोन—1 ने हबीबगंज थाने को केस दर्ज करने के आदेश दिए।

नकद और चेक के जरिए भुगतान

हबीबगंज थाना पुलिस के अनुसार 19 जनवरी की दोपहर लगभग साढ़े बारह बजे 34/22 धारा 420/406 (जालसाजी और गबन) का प्रकरण दर्ज किया है। इस घटनाक्रम की शुरुआत 2014 से हुई थी। जिसकी शिकायत अरेरा कॉलोनी निवासी शेखर पटेल पिता चंदर सिंह पटेल ने दर्ज कराई। इस मामले में आरोपी मयंक वर्मा (Mayank Verma) है। जिसको पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मयंक वर्मा ने होशंगाबाद (Hoshangabad) में कृषि संयंत्र का कारखाना होने का दावा किया था। जिसमें निवेश के लिए शेखर पटेल (Shekhar Patel) के सामने प्रस्ताव रखा। उन्होंने झांसे में आकर कुछ नकद तो कुछ चैक के जरिए 55 लाख रुपए का भुगतान कर दिया। आरोपी ने बालाजी नाम से अपनी फर्म होने का दावा किया था। काफी अरसे तक उसको जब कोई फायदा नहीं मिला तो शेखर पटेल ने पड़ताल कराई। ग्वालियर स्थित फर्म रजिस्ट्रार में ऐसी नाम की कोई कंपनी ही नहीं मिली। जिसके बाद अफसरोें से शिकायत की गई।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Stolen News: भाई कर रहा था चोरी, बहन कर रही थी रैकी

यह भी पढ़ें: पुलिस कमिश्नर प्रणाली में क्या इन रसूखदार बिल्डर के खिलाफ जिनकी दर्जनों शिकायतें थाने में धूल खा रही है उसमें कार्रवाई होगी।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Cheating News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!