ATM Fraud News: एसबीआई के एटीएम में फर्जीवाड़ा

Share

ATM Fraud News: रकम निकालना छोड़कर मोबाइल पर बातचीत करना पड़ा महंगा, दो जालसाज ने 54 हजार रूपए निकाले, मौके पर छोड़ गए दूसरे व्यक्ति का एटीएम कार्ड

ATM Fraud News
सांकेतिक चित्र

भोपाल। भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम में पैसा निकालते वक्त मोबाइल पर बात करना महंगा पड़ गया। यह वारदात भोपाल (ATM Fraud News) शहर के शाहपुरा थाना क्षेत्र में हुई है। पीड़ित सांची पार्लर चलाता है। खाता उसके पिता का था जिसमें से 54 हजार रूपए निकल गए। पुलिस ने जांच के बाद जालसाजी का प्रकरण दर्ज कर लिया है। जांच में पुलिस को एटीएम का सीसीटीवी फुटेज मिल गया। जिसमें दो संदेही युवक पीड़ित का कार्ड बदलकर रकम निकालते हुए दिखाई दे रहे हैं।

इस व्यक्ति का एटीएम कार्ड छोड़ गए

शाहपुरा (Shahpura) थाना पुलिस के अनुसार यह वारदात 30 अक्टूबर की दोपहर लगभग एक बजे हुई थी। जिसकी शिकायत उसी दिन थाने में कर दी गई थी। लेकिन, एफआईआर पुलिस ने 3 नवंबर को दर्ज की गई। मामले की जांच एसआई हरीश गुर्जर (SI Harish Gurjar) कर रहे हैं। शिकायत अंकित बाथम (Ankit Batham) पुत्र ओमप्रकाश बाथम उम्र 31 साल ने दर्ज कराई है। वे गुलमोहर में रहते हैं और सांची पार्लर चलाते हैं। अंकित बाथम गुलमोहर के पास स्थित एसबीआई एटीएम (SBI ATM) में पैसे निकालने गया था। उसने एटीएम से रुपए निकालने कार्ड डाल दिया। खाता उसके पिता ओमप्रकाश बाथम (Om Prakash Batham) का है जो वल्लभ भवन ब्रांच का था। पैसा निकालते वक्त ओमप्रकाश बाथम के मोबाइल पर फोन आ गया। वह बातचीत में यह भूल गया कि कार्ड मशीन में है और वह पासवर्ड डाल चुका है। इस लापरवाही को उसके पीछे खड़े व्यक्ति ने देख लिया। उसने पासवर्ड देख लिया था। फिर उसका कार्ड निकालकर उसकी जगह दूसरा कार्ड रख दिया। पीड़ित मोबाइल पर बात करने एटीएम मशीन से बाहर चला गया था। वह जब तक आता तब तक जालसाज जा चुके थे। उसने कार्ड से पैसा निकालना चाहा। जब नहीं निकला तो उसने कार्ड देखा। वह अमन नायक (Aman Nayak) नाम के व्यक्ति का था। आरोपियों ने उसके एटीएम कार्ड को दूसरे एटीएम मशीन में इस्तेमाल कर 54000 रुपए निकाल लिए। पुलिस ने 590/23 धारा 420 (जालसाजी का प्रकरण) दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Rape News: आटो चालक ने छात्रा से बलात्कार किया

यह भी पढ़िएः तीन सौ रूपए का बिल जमा नहीं करने पर बिजली काटने के लिए आने वाला अमला, लेकिन करोड़ों रूपए के लोन पर खामोश सिस्टम और सरकार का कड़वा सच

खबर के लिए ऐसे जुड़े

ATM Fraud News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!