Bhopal Cyber Crime: बाइक की तस्वीर ओएलएक्स पर पोस्ट कर फर्जीवाड़ा

Share

Bhopal Cyber Crime: दो नंबरों पर हुई बातचीत के बाद 23 हजार रुपए का छात्र ने कर दिया था भुगतान

Bhopal Cyber Crime
OLX Office Head Quarter

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज हबीबगंज इलाके से मिल रही है। यह मामला भोपाल सायबर क्राइम (Bhopal Cyber Crime) ने जांच करने के बाद प्रकरण दर्ज करने के लिए भेजा है। कुछ बिंदुओं को चिन्हित करके थाना पुलिस को अगली जांच करने के लिए कहा गया है। आरोपियों ने ओएलएक्स साइट पर बाइक बेचने की पोस्ट डाली थी। जिसके बाद पैसा लेकर आरोेपियों ने अपने दो मोबाइल नंबर बंद कर लिए थे।

छह किस्त में ऐंठ ली रकम

हबीबगंज थाना पुलिस के अनुसार 30 मई की दोपहर लगभग 12 बजे जालसाजी का केस दर्ज किया गया है। शिकायत 20 वर्षीय नरेन्द्र प्रजापति (Narendra Prajapati) ने दर्ज कराई है। वह मूलत: छतरपुर (Chhatarpur) का रहने वाला है। उसने ओएलएक्स पर बाइक खरीदने का उसने सौदा किया। ओएलएक्स पर दो नंबर दिए थे। जिस पर उसने कॉल किया था। सौदा 22559 रुपए में तय हुआ। छह किस्त में उसने रकम भी ट्रांसफर की गई। इसके बाद आरोपी आज—कल बाइक ट्रांसफर करने में लग रहा समय बताकर उसे टालता रहा। मामले की जांच एसआई विवेक शर्मा (SI Vivek Sharma) कर रहे हैं। इस संबंध में शिकायत भोपाल सायबर क्राइम ने की थी। जिसकी जांच पूरी करने के बाद केस हबीबगंज थाने को भेजा गया।

यह भी पढ़िए: कोरोना महामारी में सरकार जनता को जवाबदार बनाकर अपनी जिम्मेदारियों से बच रही है, जानिए कैसे

इसलिए थाने में दर्ज हो रहे मामले

Bhopal Cyber Crime
पुलिस नियंत्रण कक्ष, भोपाल- फाइल फोटो

नरेन्द्र प्रजापति भोपाल के बारह नंबर में किराए से रहकर पढ़ाई कर रहा है। उसने यह शिकायत सबसे पहले भोपाल सायबर क्राइम में की थी। पुलिस सूत्रों के अनुसार भोपाल सायबर क्राइम ने करीब पांच सौ अधिक मामले सुलझा लिए हैं। सायबर क्राइम के पास बल की कमी है। इसलिए अफसरों ने तय किया है कि थानों में मुकदमे दर्ज करके आरोपियों की धरपकड़ की जाएगी। इस काम में भोपाल सायबर क्राइम थानों की मदद करेगा।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Knife Stabbed: गर्दन और पीठ पर छुरी मारी
Don`t copy text!