किसान आत्महत्या : सीएम शिवराज के दबाव में झूठ बोल रहे अधिकारी- कुणाल चौधरी

Share

मृतक किसान के परिजन से मिलने पहुंचे कांग्रेस विधायक

Shehore Suicide
नन्नूलाल के परिजन के साथ विधायक कुणाल चौधरी

सीहोर। मध्यप्रदेश में किसान आत्महत्या (Former’s Suicide) के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे है। बुधवार को सीहोर (Shehore) जिले में एक किसान ने आत्महत्या कर ली। घर पर फांसी लगाकर जान दे दी। 55 वर्षीय नन्नूलाल वर्मा (Nannu Lal Verma) पर 7 लाख रुपए का कर्ज था। भारी बारिश की वजह से सोयाबीन की फसल पूरी तरह बर्बाद हो गई थी। लिहाजा कर्ज चुकाने के रास्ते बंद हो गए थे। जिससे परेशान होकर नन्नूलाल वर्मा ने आत्महत्या कर ली। गुरुवार को कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी (MLA Kunal Choudhary) मृतक के घर पहुंचे और परिजन को सांत्वना दी। चौधरी ने शिवराज सरकार पर गंभीर आरोप लगाए है।

एसडीएम के बयान पर बवाल

इस मामले में एसडीएम आदित्य जैन का बयान सामने आया है। एक वीडियो में एसडीएम कहते सुनाई दे रहे है कि पारिवारिक कलह की वजह से नन्नूलाल ने आत्महत्या की है। जबकि नन्नूलाल के बेटों का कहना है कि कर्ज की वजह से उन्होंने आत्मघाती कदम उठाया है। विधायक कुणाल चौधरी ने कहा कि मामला मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले का है। लिहाजा दवाब के चलते अधिकारी झूठ बोल रहे है।

सीएम का दवाब- कुणाल चौधरी

Shehore Suicide
कुणाल चौधरी, विधायक

कालापीपल से कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने कहा कि अधिकारी कह रहे है कि नन्नूलाल का अपनी पत्नी से विवाद हुआ था। लेकिन उनकी पत्नी का निधन 25 साल पहले ही हो चुका है। इस मामले को लेकर कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने सीहोर पुलिस और सीएम शिवराज सिंह चौहान को निशाने पर लिया।

यह भी पढ़ें:   पिता के सामने बह गईं तीन बेटियां, दो भतीजियों को निकाला, विधायक कुणाल चौधरी पहुंचे

कुणाल चौधरी ने कहा कि उन्हें पहले से पता था की प्रशासन किसान की मौत को दबाने का काम कर रहे है। इसलिए वह खुद किसान नन्नूलाल के घर सच्चाई जानने आए और जैसे उन्हें शक था हुआ भी वही। कुणाल चौधरी ने कहा यह बेहद शर्म की बात है की अपनी नाकामी छुपाने के लिए आत्महत्या का दोष किसान की स्वर्गवासी पत्नी पर मढ़ दिया यह बेहद निंदनीय और शर्म की बात है।

https://twitter.com/i/status/1311634226102460423

यह भी पढ़ेंः मध्यप्रदेश – पानी मांगने के बहाने आए, नाबालिग को भाई के सामने उठाकर ले गए, तीन दरिंदों ने किया सामूहिक दुष्कर्म

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!