MP Corrupt Officer: रेंजर के कब्जे से पौने तीन लाख रुपए नकद बरामद

Share

MP Corrupt Officer: देवास में सरपंच से सरकारी जमीन पर बुआई के लिए मांगी थी रिश्वत

MP Corrupt Officer
भोपाल स्थित आर्थिक प्रकोष्ठ विंग मुख्यालय— फाइल फोटो

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ विंग के मुख्यालय से मिल रही है। यहां ​वन विभाग के रेंजर के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम (MP Corrupt Officer) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। रेंजर जिले के ही एक पंचायत के सरपंच से 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार हुए थे। जिसके बाद छानबीन के दौरान पौने तीन लाख रुपए नकद भी मिले हैं। ईओडब्ल्यू की कार्रवाई अभी भी जारी है।

सरकारी बंगले में निकली रकम

जानकारी के अनुसार देवास जिले के जिनवानी कमलापुर रेंज के रेंजर आरोपी बिहारी सिंह सिकरवार को गिरफ्तार किया गया है। उनके खिलाफ भीलआमला पंचायत के सरपंच डुंगर सिंह ने शिकायत की थी। वे सरपंच से पट्टे की जमीन में खेती के लिए अनुमति देने की एवज में 20 हजार रुपए मांग रहे थे। इसके अलावा पंचायत भवन की बाउंड्रीवॉल बनाने की अनुमति के लिए भी रिश्वत मांगी जा रही थी। रेंजर को यादव अस्पताल के सामने रिश्वत लेते पकड़ा। इसके बाद आगे की जांच के लिए टीम उनके सरकारी बंगले कमलापुर और इंदौर के कनाडिया रोड स्थित चित्रा स्टेट स्थित आवास पर पहुंची। यहां ईओडब्ल्यू की टीम को 2 लाख 74 हजार रुपए नकद मिले।

पांच सौ रुपए से शुरु की नौकरी

MP Corrupt Officer
भोपाल स्थित आर्थिक प्रकोष्ठ विंग मुख्यालय

रेंजर बिहारी सिंह सिकरवार (Bihari Singh Sikarwar) की नौकरी 1983 में लगी थी। उस वक्त उनका पदनाम फारेस्टर था। उन्हें 500 रुपए महीना तनख्वाह मिलती थी। फिर 2005 में डिप्टी रेंजर के पद पर प्रमोशन हुआ। इसके बाद 2011 में वे डिप्टी रेंजर बने थे। सिकरवार के बंगले से कई प्रॉपर्टी के दस्तावेज मिले हैं। जिनके संबंध में सबूत अभी जुटाए जा रहे है। इसके अलावा उनके बैंक खातों में जमा राशि की भी जानकारी जुटाई जा रही है। ईओडब्ल्यू की कार्रवाई अभी भी जारी है। ईओडब्ल्यू आरोपी से संबंधित जानकारी वन विभाग से तलब करने जा रही है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Suspicious Death: जहरीले कीड़े की वजह से हुई युवती की मौत

यह भी पढ़िए: भोपाल के ‘विजय माल्या’ की कहानी, सिस्टम और सरकार उसके आगे नतमस्तक हैं, नहीं तो इतना सबकुछ होने पर भी वह नहीं बचता

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP Corrupt Officer
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!