Fake Flipkart Customer Care: युवती को एक साड़ी पड़ी 46 हजार रुपए की

Share

Fake Flipkart Customer Care: सामान पसंद नहीं आया तो फ्लिपकार्ट के कस्टमर केयर को तलाशते हुए जालसाज के हाथों में फंस गई

Bhopal Online Fraud News- साभार
सांकेतिक चित्र—साभार

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की यह ताजा न्यूज सायबर क्राइम (Fake Flipkart Customer Care) की है। दरअसल, शुक्रवार को भोपाल पुलिस ने आधा दर्जन से अधिक जालसाजी के मामले दर्ज किए हैं। यह प्रकरण भोपाल सायबर सेल के पास जांच के नाम पड़े हुए थे। अंदर ही अंदर सायबर सेल ने तमाम प्रयास कर लिए। जब उसको कोई सुराग नहीं मिला तो मामले थाने को सौंप दिए गए। इसमें एक मामला ऐशबाग में रहने वाली युवती से जुड़ा है। उसने फ्लिपकार्ट से साड़ी खरीदी थी। उसको वापस करने के लिए गुगल में कस्टमर केयर तलाशा तो वह जालसाज के हाथों में फंस गई। जालसाज ने उसके खाते से 46 हजार रुपए निकाल लिए।

टॉप एंड टाउन में करती है नौकरी

ऐशबाग थाना पुलिस के अनुसार जालसाजी का केस दर्ज किया गया है। जिसकी शिकायत आचार्य नरेन्द्र देव नगर निवासी लक्ष्मी बाई (Laxmi Bai) ने सायबर सेल में की थी। वह टॉप टाउन में नौकरी करती है। उसने फ्लिपकार्ट से कपड़े खरीदे थे। वह कपड़े उसको पसंद नहीं आए थे। इसलिए उसने गुगल क्राम में जाकर कस्टमर केयर का नंबर तलाशा था। जिसके बाद उसे एक नंबर मिला। उसमें फोन लगाने पर उस व्यक्ति ने एनी डेस्क एप डाउनलोड कराया। इसके बाद उसके नंबर को पूछ लिया। जिसके बाद उसने मोबाइल में जाकर फोनपे में 10 रुपए का ट्रांजेक्शन के लिए एमपिन डाला। उसका पासवर्ड जालसाज को मिल गया। जिसके बाद जालसाज ने लक्ष्मी बाई के फोनपे खाते से 46 हजार रुपए निकाल लिए। पुलिस के पास जांच के नाम पर सिर्फ एक मोबाइल नंबर ही है। जांच थाने में एसआई नीलेश पटेल (SI Neelesh Patel) के सौंपी गई है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime: दो साल में उतरा प्यार का बुखार

यह भी पढ़ें: यदि आपने दोस्त बनाने के लिए इस डेटिंग एप्प को डाउनलोड किया है तो उन चेहरों के बारे में जान लीजिए जो आपके लिए मुश्किलें खड़ी करेंगी

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!