Bhopal Dowry News: पति देरी से घर लौटा, पत्नी ने वजह पूछी तो पीटा

Share

Bhopal Dowry News: दहेज प्रताड़ना समेत घरेलू हिंसा के तीन मुकदमे दर्ज

Bhopal Dowry News
सांकेतिक चित्र

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Dowry News) में दहेज प्रताड़ना और घरेलू हिंसा के तीन मुकदमे थानों में दर्ज हुए है। तीनों मामले महिला थाने और छोला मंदिर थाने में दर्ज हैं। घरेलू हिंसा के एक मामले में वजह पति के देर रात घर लौटने पर पत्नी के कारण पूछने को लेकर हे। इस बात से उसका पति भड़क गया था। इधर, महिला ने दहेज की मांग से प्रताड़ित होने पर मुकदमा दर्ज कराया है।

बाल पकड़कर घर से निकाला

छोला मंदिर थाना पुलिस ने बताया कि बुधवार शाम सात बजे गरीब नगर चांदबाड़ी में रहने वाली 40 वर्षीय महिला ने पति के खिलाफ घरेलू हिंसा का मुकदमा दर्ज कराया है। बुधवार रात करीब साढ़े बारह बजे आरोपी पति राधे ठाकुर (Radhe Thakur) घर लौटा था। पत्नी ने देरी से घर आने का कारण पूछ लिया। जिसके बाद राधे ने पत्नी को बुरी तरह पीटकर घर से बाहर निकाल दिया। आरोपी पति ने नुकीली चीज से उसकी पैर की पिंड़ली मेें मारा है। पुलिस ने धारा 324/294/323/506 (नुकीली चीज से वार, गाली—गलौज, मरपीट और धमकाने) का मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें: इस वर्दी पहने दिल्ली के एसीपी के झांसे में न आना, वरना पूरे परिवार को पड़ेगा पछताना 

देवास में हैं ससुराल

इधर, महिला थाना पुलिस ने बताया कि 23 वर्षीय महिला ने ससुराल वालों के खिलाफ प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज कराया है। पीड़िता ने बताया उसका मायका मदर इंडिया कालोनी ईदगाह हिल्स में है। परिजनों ने उसकी शादी देवास (Dewas) निवासी सूर्यपूजन तिवारी से 2019 में कराई थी। शादी के बाद से ही आरोपी ससुराल वाले उसे दहेज कम लेकर आने का तानेे मारते थे। पुलिस ने पति सूर्यपूजन तिवारी (Surypujan Tiwari), सास सरोज तिवारी (Saroj Tiwari) और ससुर राधेकांत तिवारी (Radhekant Tiwari) के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। उधर, 41 वर्षीय महिला की शिकायत पर पति सुब्रत मिश्रा (Subrat Mishra) और दोनों ननद ममता और मंजु तिवारी (Manju Tiwari) के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज कराया है।

यह भी पढ़ें:   Rewa SP Abid Khan को महंगा पड़ा नोटिस देना, छिन सकती है कप्तानी
Don`t copy text!