Bhopal Property Fraud: तीन लोगों से ऐंठ लिए 16 लाख रुपए

Share

Bhopal Property Fraud: किसान ने एक जमीन का तीन व्यक्तियों से किया था अनुबंध, अब थाने के चक्कर काट रहे

Bhopal Property Fraud
सुखी सेवनिया थाना, जिला भोपाल— फाइल फोटो

भोपाल। किसान की जमीन सस्ते में मिलना समझकर तुरंत भुगतान कर दिया गया। ऐसा एक—एक करके तीन व्यक्तियों ने कर दिया। सभी को यह अहसास हुआ कि उन्हें मुनाफा हो गया। जब हकीकत सामने आई कि किसान ने उन तीनों को मूर्ख बना दिया है तो अब थाने के चक्कर काट रहे हैं। घटना भोपाल(Bhopal Property Fraud)  देहात क्षेत्र में स्थित सुखी सेवनिया थाना इलाके की है। पुलिस का कहना है कि अभी उनके सामने एक महिला सामने आई है। बाकी दो अन्य व्यक्तियों की भूमिका का पता लगाया जा रहा है।

ऐसे उजागर हुआ फर्जीवाड़ा

सुखी सेवनिया थाना पुलिस के अनुसार आरोपी मनोज ठाकुर है। वह ग्राम डेहरी सुखी सेवनिया का रहने वाला है। वहीं इस मामले की शिकायत करने वाली आरती चौबे (Aarti Chaubey) भानपुर की रहने वाली है। आरती के पति की भानपुर के पास इलेक्ट्रिकल्स की दुकान है। उसने धीरज ठाकुर (Dheeraj Thakur) से छह एकड़ जमीन का अनुबंध किया था। जिसके बाद अक्टूबर, 2020 में नौ लाख रुपए भी दिए गए। अनुबंध का समय समाप्त होने के बाद आरोपी धीरज ठाकुर रजिस्ट्री कराने में आनाकानी करने लगा। शक होने पर पता चला कि वह इससे पहले मोहन बाई और भारत सिंह को भी जमीन (Bhopal Property Fraud)  बेचने का अनुबंध कर चुका है। सुखी सेवनिया थाना पुलिस ने इस मामले में 29 अप्रैल की रात लगभग 8 बजे 99/22 धारा 420/406 (जालसाजी और गबन )का मुकदमा दर्ज किया हैं। जिसकी शिकायत आरती चौबे पति सुनील चौबे ने दर्ज कराई। आरोपी किसान धीरज ठाकुर है जिसकी गिरफ्तारी की जाना बाकी है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Stolen News: भागवत कथा में माँ-बेटी के जेवरात चोरी

यह भी पढ़िए: दुनिया के ताकतवर बोलने वाले देश के राष्ट्राध्यक्ष यूक्रेनी महिलाओं के साथ हो रही इन घटनाओं पर चुप है, जबकि मानवीय सभ्यता के लिए यह खतरनाक संकेत हैं

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Property Fraud
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!