BMC News: सीएम हाउस के नजदीक बोट क्लब अतिक्रमण की चपेट में आया 

Share

BMC News: ग्राहक अपने यहां बुलाने को लेकर दो कारोबारियों के बीच हुई थी जमकर मारपीट, दो दिन बाद निगम का अमला हटाने पहुंचा तो हुआ बवाल, निगरानी और कार्रवाई करने वाली श्यामला हिल्स थाने की पुलिस एफआईआर के बारे में पूछने पर जनसंपर्क अधिकारी का पता बताती रही

Bhopal News
सांकेतिक चित्र

भोपाल। मध्यप्रदेश में कानून—व्यवस्था को लेकर सबसे पहली और जरुरी यूनिट थाना होती है। लेकिन, सिफारिश में चल रहे राजधानी के थानों के हालात बद्तर है। शहर में एकतरफ फोर्स की भारी कमी है। वहीं कानून—व्यवस्था की ड्यूटी के चलते जवाब दे—देकर थकने वाली थाना पुलिस आधिकारिक जानकारी देने से भी बचती है। ताजा घटनाक्रम भोपाल(BMC News)  शहर के श्यामला हिल्स थाना क्षेत्र का है। यहां बोट क्लब के नजदीक अवैध तरीके से फुटपाथ पर दुकानें चलती है। यहां पिछले तीन दिन से बवाल मचा हुआ है। हैरानी वाली बात यह है कि नजदीक ही सीएम हाउस भी है। उसके बावजूद श्यामला हिल्स थाना पुलिस ने सवाल पूछने पर जो जवाब दिया वह थाने में पुलिसकर्मियों पर काम के बढ़ते दबाव को बताने के लिए काफी है।

थाना प्रभारी की खुदकुशी के बाद बंद पड़ा है थाने का पुराना सरकारी सीयूजी नंबर

पुलिस सूत्रों के अनुसार यह घटना 4 जुलाई की शाम लगभग साढ़े छह बजे हुई थी। यहां बोट क्लब (Boat Club) में भोपाल नगर निगम (Bhopal Nagar Nigam) अमले के कर्मचारियों से मारपीट की गई थी। थाने में शिकायत विष्णुप्रसाद यादव (Vishnu Prasad Yadav) ने दर्ज कराई थी। जिसमें आरोपी विनीता, अनिल और अन्य लोग हैं। पुलिस ने इस मामले की एफआईआर उसी रात लगभग साढ़े नौ बजे दर्ज की गई। इस संबंध में बातचीत के लिए श्यामला हिल्स (Shyamla Hills) थाने में फोन लगाया गया तो फोन किसी हवलदार रघुवंशी (HC Raghuvanshi) ने उठाया। उन्होंने सवाल सुनते साथ पुलिस नियंत्रण कक्ष के जनसंपर्क अधिकारी से प्रतिक्रिया लेने की सलाह दे दी। श्यामला हिल्स थाना प्रभारी घूमेंद्र सिंह (TI Ghumendra Singh)  से संपर्क करने की कोशिश की गई। उनके सरकारी सीयूजी नंबर पर कॉल किया तो वह बंद मिला। दरअसल, यहां पदस्थ तत्कालीन थाना प्रभारी ने इंदौर में गोली मारकर खुदकुशी कर ली थी। तब से यह सरकारी सीयूजी नंबर बंद आ रहा है। क्योंकि उसे इंदौर पुलिस ने जांच के लिए जब्त किया था। उल्लेखनीय है कि बोट क्लब में पिछले ​तीन दिनों से बवाल मचा हुआ है। ऐसे में थाने के जिम्मेदार अधिकारी बातचीत करने की बजाय पल्ला झाड़ रहे थे। बोट क्लब में ही 02 जुलाई की दोपहर लगभग चार बजे आकाश चौधरी (Akash Chaudhry) और राजवीर शर्मा (Rajveer Sharma) के बीच ग्राहक बुलाने को लेकर जमकर मारपीट हुई थी। पुलिस ने इस मामले में भी मारपीट का काउंटर केस दर्ज किया था।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: लो फ्लोर बस की टक्कर से जख्मी
Don`t copy text!