Rewa Crime News: फर्जी वेबसाइट का भंड़ाफोड़, तीन आरोपी गिरफ्तार

Share

 Rewa Crime News: आरोपियों के कब्जे से 10 लाख रुपए समेत कई अन्य बातों की मिली जानकारियां

Rewa Crime News
मध्यप्रदेश पुलिस मुख्यालय भवन- फ़ाइल फोटो

भोपाल/रीवा। गुगल में फर्जी कस्टमर केयर बनकर बैठे तीन व्यक्तियों को दबोचा है। यह आरोपी बैंक की जानकारी हासिल करने के बाद खाता खाली कर देते थे। आरोपियों के कब्जे से करीब 10 लाख रुपए भी बरामद हुए हे। यह कार्रवाई रीवा (Rewa Crime News) पुलिस की तरफ से की गई है।

एक दर्जन मोबाइल भी हुए जब्त

पुलिस मुख्यालय से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार इस संबंध में 21 अप्रैल को थाना अमहिया 154/22 धारा 420 जालसाजी की शिकायत हुई थी। यह शिकायत पीसी द्विवेदी (PC Diwedi) ने दर्ज कराई थी। उन्होंने गूगल पर बैंक की वेबसाइट को सर्च किया था। जिसमें कस्टमर केयर का नंबर था। उनसे एक आन लाईन फार्म भरने को बोला। जिसके बाद आए ओटीपी पूछकर दस लाख रूपये निकाल लिए गए थे। आरोपियों को झारखण्ड के जामताड़ा से दबोचा गया। इसमें आरोपी मुशर्रफ अंसारी पिता गफ्फार मियां उम्र 29 साल, मनुवर अंसारी पिता मुस्तफा अंसारी उम्र 30 साल और फैज आलम पिता मोहम्मद मंसूर आली उम्र 20 साल है। दो आरोपी जामताड़ा जिले के कर्माटाण तो एक रिंगो—चिंगों इलाके में रहता है। आरोपियों ने कई बैंको की फर्जी बेवसाईट, फर्जी डोमेन ले रखा था। आरोपियों से लगभग 09 लाख 89 हजार रूपये नगद, तीन पास बुक और 06 एटीएम कार्ड के अलावा एक दर्जन मोबाईल फोन भी जब्त हुए हैं।

यह भी पढ़िए: दुनिया के ताकतवर बोलने वाले देश के राष्ट्राध्यक्ष यूक्रेनी महिलाओं के साथ हो रही इन घटनाओं पर चुप है, जबकि मानवीय सभ्यता के लिए यह खतरनाक संकेत हैं

यह भी पढ़ें:   Bhopal Suicide News: नशे की लत से परेशान युवक ने फांसी लगाई

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Rewa Crime News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!