Bhopal Cyber Fraud: बिल भरने के नाम पर खाता कर रहे खाली

Share

Bhopal Cyber Fraud: सायबर क्राइम की तरफ से जारी सलाह के बावजूद सीख नहीं ले रहे लोग, अब एनीमल डिजीज के डायरेक्टर ने कर दी चूक

Bhopal Cyber Fraud
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। बिल भरने के नाम पर जमकर धोखाधड़ी की जा रही है। जालसाज मोबाइल धारकों को बल्क में पहले मैसेज करते हैं। जिसके बाद वे फोन आने पर बिल के नाम पर खाता खाली कर देते हैं। इस संबंध में एक महीने पहले भोपाल सायबर क्राइम (Bhopal Cyber Fraud) सावधानी बरतने सलाह जारी कर चुकी है। अब ऐसे ही शिकार एनीमल डिजीज के डायरेक्टर बन गए। जालसाजों ने उनके खाते से 50 हजार रुपए निकाल लिए। इसकी शिकायत पहले सायबर क्राइम में हुई थी। जहां से केस डायरी अब पिपलानी थाना पुलिस को भेजी गई है।

एक सप्ताह में दूसरा मामला

पिपलानी थाना पुलिस के अनुसार एफआईआर 12 जुलाई को दर्ज की गई। धोखाधड़ी की वारदात 20 जून को हुई थी। घटना नेशनल इंस्टीट्यूट आफ हाई सिक्योरिटी एनीमल डिजीज ( National Institute of High Security Animal Diseases) कार्यालय की है। यह आनंद नगर में स्थित है। शिकायत विजेन्द्र पाल सिंह पिता शहजादे सिंह उम्र 61 साल ने दर्ज कराई। वे कैंपस में ही रहते भी है। वे उत्तर प्रदेश के बरेली में स्थित दीनदयालपुरम में रहते हैं। वहां उनकी मां आवास में रहती है। उसी आवास के बिल भुगतान को लेकर उनके पास कॉल आया था। आरोपी ने कहा था कि उनके 10 रुपए अभी बाकी बता रहा है। भुगतान नहीं करने पर बिजली काट दी जाएगी। विजेन्द्र पाल सिंह (Vijendra Pal Singh) को लगा कि उनकी मां इस कारण परेशान होगी। इसलिए उन्होंने लिंक पर क्लिक कर दिया। जिसके बाद उनके खाते से 50010 रुपए निकल गए। सायबर क्राइम जिस नंबर के जरिए भुगतान हुआ उसकी जानकारी जुटा रही है। ऐसा ही एक मामला पिछले दिनों कमला नगर थाने में भी सामने आ चुका है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Cyber Fraud
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   MP Corruption News: एक लाख की रिश्वत लेते एक्जीक्यूटिव इंजीनियर गिरफ्तार
Don`t copy text!