Bhopal News: हाईटेंशन की चपेट में आकर तीन झुलसे, एक की हालत नाजुक

Share

Bhopal News: बिजली विभाग की लापरवाही के चलते राजधानी की एक कॉलोनी में हो रहे कई महीनों से गंभीर हादसे

Bhopal News
मप्र मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड का लोगो—साभार

भोपाल। मध्यप्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड के अफसरों की एक लापरवाही सामने आई है। यह गड़बड़ी तब उजागर हुई जब एक खुशी वाले घर में हादसा हो गया। घटना भोपाल के निशातपुरा स्थित रतन कॉलोनी में हुई है। इस घटना से भोपाल पुलिस के अफसर बेखबर थे। वहीं बिजली विभाग के जूनियर इं​जीनियर का फोन बंद आ रहा था। हालांकि निजी अस्पताल ने घटना की पुष्टि की है।

एक घंटे में चार बार किया प्रयास

जानकारी के अनुसार यह घटना 20 नवंबर की सुबह लगभग 11 बजे हुई थी। यह घटना रतन कॉलोनी में एक घर में हुई है। जहां वारदात हुई है वहां रविवार को बारात निकलनी थी। घर के उपर से ही करीब पांच ​फीट की दूरी से हाईटेंशन लाइन की तार गुजर रही है। बारात निकलने से पहले शनिवार को घर के आंगन में टेंट लगा हुआ था। परिवार ने जैसे ही पूजन के बाद पानी मकान के उपर फेंका तो वह टेंट तक चला गया। इसी बीच हाईटेंशन लाइन ने पूरे टेंट को ही अपने चपेट में ले लिया। बताया जाता है कि चारों तरफ चीत्कार और जोरदार आवाज हुई। जिसके बाद तीन लोग यहां—वहां फिका गए। घायलों में विशाल, घोड़ेलाल और एक अन्य बताए जा रहे हैं। निशातपुरा थाने के कार्यवाहक प्रभारी एसआई स्वामीनाथ यादव ने घटना के संबंध में जानकारी होने से इंकार कर दिया। वहीं करोद बिजली विभाग के जेई नितिन उपाध्याय का फोन ही बंद आ रहा था। उन्हें एक घंटे के भीतर में करीब चार प्रयास संपर्क करने का प्रयास किया गया।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: चाय वाले ने भरपूर की मदद, फिर भी नहीं बच सकी जान

एसआई बाद में दौड़ने लगे

Bhopal News
निशातपुरा थाना, भोपाल जिला— फाइल चित्र

निशातपुरा थाना प्रभारी महेंद्र सिंह चौहान अवकाश पर झांसी गए थे। उनकी जगह थाने में कार्यवाहक एसआई थे। उन्होंने जिस तरह से जवाब दिया उसको देखते हुए एएसपी दिनेश कौशल को घटना बताई गई। उन्होंने तत्काल गंभीरता लेते हुए मौके पर पुलिस जवानों को भेजा। एएसपी ने बताया कि टेंट के जरिए हाईटेंशन लाइन का करंट फैला था। हादसे में दो झुलसे हैं जिन्हें लीलावती अस्पताल भेजा गया है। आगे की जांच अभी कीजाएगी। फिलहाल अस्पताल में दूसरी टीम भेजी जा रही है। पुलिस इस घटना की जानकारी बिजली विभाग को भी दे रही है। सूत्रों ने बताया कि रतन कॉलोनी में राजनीतिक वोट के लिए अवैध तरीके से मकान खड़े कराए गए है। इस कारण यहां अक्सर हादसे होते रहते हैं।

यह भी पढ़ें: भोपाल के इस बिल्डर पर सिस्टम का ‘रियायती सैल्यूट’, परेशान हो रहे 100 से अधिक परिवार

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!