Bhopal Crime: हमीदिया अस्पताल का किंग बनना चाहता है सुल्तान

पेट्रोल पंप पर लूट की नाकाम कोशिश के बाद जमानत के लिए पैसा जुटाने डकैती डालने की थी योजना

Bhopal Crime
गिरफ्तार आरोपी

भोपाल। (Bhopal Crime News In Hindi) डकैती की योजना बना रहे चार युवकों को पुलिस ने दबोचा है। गिरफ्तार आरोपियों में से तीन युवकों ने चार दिन पहले पेट्रोल पंप में लूट की कोशिश की थी। इसी दौरान आरोपियों (Madhya Pradesh Robbery Case)के साथ पुलिस की झूमाझटकी भी हुई थी। हालांकि पुलिस ने इन आरोपों का खंडन किया था। यह मामला मध्य प्रदेश की राजधानी (Madhya Pradesh Crime News In Hindi) भोपाल का है। इस मामले में झूमाझटकी की एक तस्वीर दैनिक समाचार पत्र में प्रमुखता के साथ प्रकाशित हुई थी। पुलिस ने इस मामले में नया मुकदमा दर्ज करके चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। एक आरोपी अभी भी फरार चल रहा है।

कोहेफिजा थाना प्रभारी सुधीर अरजरिया (TI Sudhir Arjaria) ने बताया कि पेट्रोल पंप पर 7 मई को लूट की कोशिश हुई थी। इस मामले में आरोपी सलमान, आसिफ मोटा और शमीम थे। तीनों मौके से भाग गए थे। तीनों आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयास कर रही थी। इसी बीच रविवार को सूचना मिली कि करबला पंप के पास पार्क में कुछ संदेही बैठे है। इनमें से कुछ लोग हसन अली के पेट्रोल पंप पर लूट के प्रयास के आरोपी है। मौके पर पांच व्यक्ति थे जो पुलिस को देखकर भागने लगे। इनके पास धारदार हथियार भी थे। पुलिस से बचने के लिए आरोपी 14 फीट दीवार से कूद गए, जिसमें वे घायल हो गए। हिरासत में लिए गए आरोपी सलमान पिता मोहम्मद सलीम उम्र 30 साल निवासी साजिदा नगर, आसिफ अली उर्फ आसिफ मोटा पिता अकरम अली उम्र 30 साल  निवासी एमजी रुसिया नगर गांधी नगर, दानिश पिता मोहम्मद रईस उम्र 22 साल निवासी हमीदिया कैम्पस और मोहम्मद औसाफ उर्फ कुंठा पिता मोहम्मद जफर उम्र 24 साल निवासी उमर शादी हाल के पास पास गली शाहजहांनाबाद है।

यह भी पढ़ें:   Covid Effect: मोदी जी आप तक बात पहुंचाने की एक नागरिक ने अपील की है

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि पेट्रोल पंप पर लूट की कोशिश के मामले में जमानत के लिए वह पैसों का इंतजाम कर रहे थे। इसलिए रकम जुटाने के लिए वह कोहेफिजा के एक बंगले में डकैती डालने जा रहे थे। आरोपी सलमान ने इस योजना को बनाया था। वह पेट्रोल पंप पर चचेरे भाई दानिश के साथ पहुंचा था। सलमान हमीदिया अस्पताल की पार्किग का काम देखता है। उसने बताया कि वह अस्पताल का किंग बनना चाहता था। इसलिए अक्सर वह रंगदारी दिखाता था। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 3 चाकू, दो रॉड भी जब्त किया है। सलमान के खिलाफ थाने में मारपीट, अड़ीबाजी, जुआ, लूट समेत कई मामले पहले से दर्ज है। इसी तरह दानिश के खिलाफ मारपीट, जुआ और लूट के प्रकरण दर्ज है। पुलिस को इस मामले में एक अन्य आरोपी चिंटू की तलाश है। वह पुलिस की घेराबंदी करके धरपकड़ के दौरान भागने में कामयाब रहा था।

अपील

देश वैश्विक महामारी से गुजर रहा है। हम भी समाज हित में स्पॉट रिपोर्टिंग करने से बच रहे हैं। इसलिए समाज और लोगों से अपील करते हैं कि यदि उनके पास भ्रष्टाचार, कालाबाजारी या जिम्मेदार अफसरों की तरफ से लापरवाही की कोई जानकारी या सूचना हैं तो वह मुहैया कराए। www.thecrimeinfo.com विज्ञापन रहित दबाव की पत्रकारिता को आगे बढ़ाते हुए काम कर रहा है। हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। इसलिए हमारे फेसबुक पेज www.thecrimeinfo.com के पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!