Bhopal Cyber Crime: छात्रा को कॉलगर्ल बताकर बना दी फर्जी आईडी

Share

Bhopal Cyber Crime: छात्रा की ईमेल आईडी और नंबर का गलत तरीके से किया गया इस्तेमाल

Bhopal Cyber Crime
सोशल साइट पर स्टाकिंग से संबंधित सांकेतिक चित्र— साभार

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज सायबर क्राइम (Bhopal Cyber Crime) से ही जुड़ी है। यहां सायबर स्टाकिंग का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। पीड़िता एक संभ्रात परिवार की रहने वाली कॉलेज की छात्रा है। आरोपी ने उसकी ई—मेल आईडी के जरिए उसकी जानकारी चुरा ली थी। फिर उसके मोबाइल नंबर से फर्जी फेसबुक आईडी बनाई। इसमें बकायदा उसकी तस्वीर भी लगाई गई। फिर पहचान के रुप में उसको कॉल गर्ल बता दिया गया। उसको कई लोगों ने फोन करके परेशान करना शुरु कर दिया। जिसके बाद वह पुलिस के पास मदद मांगने पहुंची थी।

नंबर पर आ रहे थे कॉल

भोपाल क्राइम ब्रांच ने धारा 354—डी के तहत केस दर्ज किया है। यह घटना अप्रैल, 2020 की बताई जा रही है। जिसकी एफआईआर पुलिस ने 3 जून की रात लगभग बारह बजे दर्ज की है। पीड़िता अशोका गार्डन इलाके में रहती है। इस मामले में आरोपी फिलहाल अज्ञात बताया जा रहा है। इस मामले में जोन—1 एएसपी अंकित जायसवाल (IPS Ankit Jaisawal) ने बताया कि मामला सायबर स्टाकिंग है। आरोपी ने फेसबुक फर्जी आईडी बनाई थी। इसके लिए उसके ई—मेल और उसकी तस्वीर का इस्तेमाल किया गया। उसकी प्रोफाइल में नंबर डालकर उसको कॉल गर्ल बताया गया था। जिसके बाद पीड़िता को गंदे—गंदे फोन आने लगे थे। पीड़िता कॉलेज की छात्रा है जिसकी शिकायत पर केस दर्ज कर लिया गया है। फिलहाल आरोपी की अभी पहचान नहीं हो सकी है। इस मामले की जांच भोपाल सायबर क्राइम भी कर रही है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime : बीमार बच्चे को अस्पताल में छोड़कर भाग गई मां

यह भी पढ़ें: यदि आपने दोस्त बनाने के लिए इस डेटिंग एप्प को डाउनलोड किया है तो उन चेहरों के बारे में जान लीजिए जो आपके लिए मुश्किलें खड़ी करेंगी

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!