Bhopal Cyber Fraud: बिना ओटीपी जाने खाते से निकले एक लाख रुपए

Share

Bhopal Cyber Fraud: कस्टमर केयर बनकर क्रेडिट कार्ड में रिवार्ड मिलने का दिया था झांसा

Bhopal Cyber Fraud
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। सायबर फ्रॉड में हर रोज तकनीक के जानकार नई प्रणाली अपनाते हैं। ऐसी ही एक प्रणाली अब बदमाशों ने अपनाई है। पहले बदमाश ओटीपी या मोबाइल को हैक करके वारदात करते थे। लेकिन, इस घटना में ऐसा कुछ नहीं हुआ है। यह मामला भोपाल (Bhopal Cyber Fraud) सिटी के सायबर क्राइम थाने में पहुंचा है। जिसमें पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

शक होने पर फोन काटा

मामले की जांच सायबर सेल के एसआई पारस सोनी (SI Paras Soni) कर रहे हैं। उनके पास ग्रीन पार्क कॉलोनी गौतम नगर निवासी रोशन वर्मा पुत्र रवीन्द्रनाथ वर्मा उम्र 27 साल का आवेदन पहुंचा है। वह भोपाल में रहकर कॉलेज में पढ़ाई कर रहा है। उसने बताया कि पांच अप्रैल को उसके पास फोन आया था। फोन करने वाले ने क्रेडिट कार्ड कस्टमर केयर से फोन करना बताया। उनके पास एक्सिस बैंक का क्रेडिट कार्ड है। जालसाज ने क्रेडिट पर रिवार्ड प्वाइंट मिलने का झांसा दिया। कंफर्मेशन के लिए उसने कुछ डिटेल मांगी। रोशन वर्मा (Roshan Verma) ने चाही गई जानकारी उसकको बता दी। शक हुआ तो उसने फोन काट दिया था। करीब एक घंटे बाद देखा तो उसके मोबाइल में 99,928 रुपए कटने का मैसेज आया। क्राइम ब्रांच थाना पुलिस ने 64/22 धारा 420 (जालसाजी) का मामला दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़िए: दुनिया के ताकतवर बोलने वाले देश के राष्ट्राध्यक्ष यूक्रेनी महिलाओं के साथ हो रही इन घटनाओं पर चुप है, जबकि मानवीय सभ्यता के लिए यह खतरनाक संकेत हैं

यह भी पढ़ें:   MP Crime News: एमपी के मंत्री के भांजे का शव जंगल में मिला

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Cyber Fraud
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!