Bhopal Cyber Fraud: ओएलएक्स के जरिए ग्राहक बनकर धोखाधड़ी

Share

Bhopal Cyber Fraud: फर्नीचर कारोबारी को माल बुकिंग के बहाने कॉल किया, लिंक पर क्लिक करते ही खाते से निकली रकमी

Bhopal Cyber Fraud
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज सायबर फ्रॉड (Bhopal Cyber Fraud) से जुड़ी है। इस संबंध में एफआईआर शाहपुरा थाने में दर्ज की गई है। पहले शिकायत सायबर क्राइम में दर्ज की गई थी। दोनों प्रकरणों में ओएलक्स प्लेटफार्म का इस्तेमाल बदमाशों ने किया। जिसमें फर्नीचर बेचने के विज्ञापन दिए थे। इन्हीं फर्नीचर को खरीदने के नाम पर आरोपियों ने करीब सवा एक लाख रुपए खाते से निकाल लिए।

बार कोड भेजकर फर्जीवाड़ा

शाहपुरा थाना पुलिस के अनुसार 01 अक्टूबर को 679—680/21 धारा 420 (जालसाजी) के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। इसमें आकृति ईको सिटी निवासी शुभादीप शाह और बी—सेक्टर शाहपुरा निवासी वरुण अग्रवाल ने शिकायत दर्ज कराई है। शुभादीप शाह ने फर्नीचर बेचने के लिए ओएलएक्स पर विज्ञापन दिया था। जिसके बाद 23 सिंतबर को उनके पास फोन आया था। फोन करने वाले ने फर्नीचर खरीदने का सौदा किया। भुगतान के लिए उसने एक बार कोड भेजा। जिसको स्कैन करते ही तीन किस्त में 95 हजार रुपए खाते से निकल गए।

बैंक खातों की जुटाई जा रही जानकारी

Bhopal Cyber Fraud
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

इसी तरह दूसरा फर्जीवाड़ा वरुण अग्रवाल के साथ हुआ। वे फर्नीचर कारोबारी है। उनके पास एक व्यक्ति ने ग्राहक बनकर बातचीत की थी। उसने फर्नीचर खरीदने का बोलकर बार कोड भेजा था। जिसको स्कैन करते ही 25 हजार रुपए निकल गए। इन दोनों प्रकरणों के संबंध में तीन मोबाइल नंबर सायबर क्राइम को मिले हैं। जिनके संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है। पुलिस उन खातों का पता लगा रही है जहां पैसे ट्रांसफर हुए थे। फिलहाल सायबर क्राइम के पास कोई ठोस सुराग नहीं हैं।

यह भी पढ़ें:   MP Vaccination Death: सतना में 2 मासूम बच्चों की मौत, स्वास्थ्य विभाग कठघरे में आया

यह भी पढ़िए: भोपाल के ‘विजय माल्या’ की कहानी, सिस्टम और सरकार उसके आगे नतमस्तक हैं, नहीं तो इतना सबकुछ होने पर भी वह नहीं बचता

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Cyber Fraud
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!