Bhopal Cyber Fraud: पीएम कोविड रिलीफ के नाम पर जालसाजी

Share

Bhopal Cyber Fraud: प्रायवेट स्कूल टीचर को फोनपे पर आया था मैसेज, लिंक क्लिक करते ही 21 हजार रुपए से अधिक की रकम निकाली

Bhopal Cyber Fraud
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। इंटरनेट की दुनिया में जालसाज अजीबो—गरीब तकनीक अपनाते हैं। अब तक प्रचलन में केबीसी में लॉटरी खुलने (Bhopal Cyber Fraud) का मामला था। लेकिन, अब एक रोचक ताजा मामला सामने आया है। यह घटना भोपाल के टीला जमालपुरा इलाके में हुई है। पीड़िता निजी स्कूल में टीचर है। उसको पीएम कोविड रिलीफ में सहायता दिलाने का झांसा (Bhopal Cyber Cheating News) दिया था। उसके पास फोनपे के जरिए एक लिंक आई थी।

मां को हुआ था कोरोना

टीला जमालपुरा थाना पुलिस के अनुसार 22 अक्टूबर को 275/21 धारा 420 जालसाजी का प्रकरण दर्ज किया गया है। थाना पुलिस के पास यह जीरो पर केस डायरी सायबर क्राइम थाने (Cyber Crime News) से पहुंची थी। शिकायत रिंकी वाधवानी पिता स्वर्गीय चंद्रप्रकाश वाधवानी उम्र 20 साल ने दर्ज कराई है। वह डीआईजी बंगला क्षेत्र में रहती है। हालांकि पुलिस ने अपने रिकॉर्ड में पता राजीव नगर का दर्शाया है। रिंकी वाधवानी (Rinky Wadhwani) के पास 17 अक्टूबर को मैसेज फिर फोन आया था। फोन करने वाले व्यक्ति ने कहा था कि पीएम कोविड रिलीफ की तरफ से रिवार्ड दिया जा रहा है। पीड़िता की मां पहले कोरोना मरीज रही है। उसने इंकार किया तो आरोपी ने झांसा देकर उससे बातचीत में बैंक से जुड़ी जानकारी हासिल कर ली। इसके बाद उसके खाते से 21,323 रुपए निकाल लिए गए।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Cyber Fraud
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Unlock Part-2 : मुफ्त में तीन महीने मिलेगा गेहूं—चावल और चना
Don`t copy text!